Download App from

Follow us on

श्री राम रावण मेला का हुआ शुभारंभ:कलाकारों ने एक से बढ़कर एक हिंदी गानों की दी प्रस्तुति, आज होगा 52 फुट रावण के पुतले का दहन

 पंडित दीनदयाल मैदान में आयोजित नगर पालिका द्वारा तीन दिवसीय ऐतिहासिक श्री राम रावण मेला का गुरुवार रात को राजस्थान के रंग बॉलीवुड के संग कार्यक्रम के अंतर्गत भव्य शुभारंभ हुआ।मेला संयोजक दिलीप चौधरी ने बताया कि रात्रि 10 बजे से राजस्थान के रंग बॉलीवुड के संग कार्यक्रम के अंतर्गत बाहर से आए हुए कलाकारों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इससे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विनोद कंटालिया, मेला संयोजक दिलीप चौधरी व नगरपालिका के पार्षदों द्वारा बाहर से आए हुए हैं सभी अतिथियों का ऊपरना पहना कर साफा बांधकर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।

ये अतिथि रहे मौजूद

राजस्थान के रंग बॉलीवुड के संग आयोजित कार्यक्रम में मेले के पहले दिन कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिला परिषद सदस्य, पीसीसी सदस्य हनुमंत सिंह बोहेड़ा द्वारा की गई। मुख्य अतिथि के रूप में बद्रीलाल जाट सरस डेयरी चेयरमैन चित्तौड़गढ़ प्रतापगढ़ मौजूद रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री लाल अहीर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, उत्सव भाणावत पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ,हरीश धाकड़ पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, भरत आंजना ,संग्राम सिंह ,गोवर्धन पाटीदार, रतन जाट, जसराज कुमावत ,लालचंद गुर्जर, नरेंद्र सिंह, रामेश्वर गुर्जर, सुरेश पाटीदार, प्रभु आंजना गजेंद्र सिंह बांसी आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

डेयरी चेयरमैन ने सरस का पार्लर लगाने की घोषणा

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हनुमत सिंह बोहेड़ा ने कहा कि बड़ी सादड़ी का इतना सुंदर मेला है। जिसमें मुझे बुलाने पर नगरपालिका का तहे दिल से आभार। जीवन में उतरने लायक दो शब्द कोई चीज छोटी कब लगती है जब या तो हम उसको दूर से देखें या फिर गुरूर से देखें अकड़ मुर्दों में होती है व्यक्ति को अपने जीवन में विनम्रता रखनी चाहिए सत्य को सम्मानित करने के लिए गाथा अब मंद नहीं होगी यह एकलिंग की ज्वाला है मुट्ठी में बंद नहीं होगी इस अंदाज में अपना उद्बोधन समाप्त किया। वही विशिष्ट अतिथि चित्तौड़गढ़ प्रतापगढ़ डेयरी चेयरमैन अध्यक्ष बद्री लाल जाट जगपुरा द्वारा बड़ी सादड़ी में सरस का पार्लर लगाने की घोषणा की गई।

लोगों ने हिंदी गानों पर किया शानदार डांस

बता दें कि राजस्थान के रंग बॉलीवुड के संग कार्यक्रम के अंतर्गत बाहर से आए हुए कलाकार सतवंत बादशाह पंजाबी सिंगर द्वारा एक से बढ़कर एक पंजाबी व हिंदी गाने गाकर उपस्थित श्रोताओं का खूब मनोरंजन किया। इसी प्रकार राष्ट्रीय कवि एवं लाफ्टर फ्रेम प्रताप फौजदार द्वारा अपने हास्य कविताएं, चुटकुलों द्वारा उपस्थित श्रोताओं को खूब हंसाया। इसी प्रकार इंटरनेशनल मॉडल एमरेल्ड लॉरेंट द्वारा हिंदी गानों पर शानदार डांस का अभिनय किया गया।

मॉडल व अभिनेत्री सीना राणा द्वारा भी एक से बढ़कर एक हिंदी फिल्मों के डांस वाले गानों पर जमकर नृत्य किया। उपस्थित श्रोताओं द्वारा खड़े होकर खूब नृत्य किया गया। इसी प्रकार मशहूर फिल्म अभिनेत्री सनोवर कबीर द्वारा मशहूर फिल्मी सॉन्ग दीवानी मस्तानी, आदि हिंदी गानों पर शानदार डांस द्वारा उपस्थित श्रोताओं को नाचने झूमने पर मजबूर कर दिया। सभी कलाकारों द्वारा किए गए शानदार प्रस्तुति से मेले में उपस्थित होता देर रात तक जमे रहे।

वही तेज बारिश होने के बावजूद भी नगर पालिका प्रशासन द्वारा शानदार तैयारी करके मेला प्रांगण को कार्यक्रम के लिए फिर से तैयार कर दिया। जिससे देर रात तक मेला चलता रहा ।बाहर से आए हुए कलाकारों द्वारा को अपने अभिनय करने का मौका मिला। मेले के प्रथम दिन बड़ी सादड़ी नगर व आसपास के क्षेत्र के लगभग 3 से 4 हजार लोगों द्वारा मेले का आनंद लिया गया।

आज होगा 52 फुट रावण के पुतले का दहन

छोटे-छोटे बच्चों द्वारा मेले में आए हुए ड्रैगन, मिकी माउस, ट्रेन आदि का आनंद लिया गया। लोगों के लिए मेले में बड़े-बड़े हवाई झूले ,हवाई नाव, मौत का कुआं ,सर्कस आदि लगे हुए थे ।जिसका मेले में आए हुए महिला ,पुरुष ,युवा, बच्चों सभी द्वारा आनंद लिया गया । मेले में गर्मी के मौसम को देखते हुए कई प्रकार की आइसक्रीम की स्टाल मिट्टी के बर्तनों की स्टाइल है खिलौनों की घरेलू चीजों आदि की कई सारे स्टाल मेले में लगाई गई ।आपको बता दें कि शुक्रवार 31 मार्च को रंगारंग आतिशबाजी के साथ मेले का मुख्य आकर्षण 52 फुट रावण के पुतले का दहन किया जाएगा।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल