Download App from

Follow us on

चित्तौड़गढ़ के कई इलाकों में अच्छी बारिश:पर्यटन स्थलों पर पिकनिक मनाने पहुंचे लोग, 10 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी

चित्तौड़गढ़ में बीते कई दिनों से बारिश नहीं हो रही थी लेकिन शुक्रवार को हुई। कम बरसात के कारण मौसम सुहावना हो गया। - Dainik Bhaskar

चित्तौड़गढ़ में बीते कई दिनों से बारिश नहीं हो रही थी लेकिन शुक्रवार को हुई। कम बरसात के कारण मौसम सुहावना हो गया।

चित्तौड़गढ़ में पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है। वहीं, सुबह से मौसम सुहावना हो रहा है। बारिश के कारण तापमान में भी कमी आई है लेकिन चित्तौड़गढ़ शहर में बारिश नाम मात्र की ही हुई है। ऐसे में उमस से ज्यादा राहत नहीं मिली है। मौसम विभाग की माने तो 10 जुलाई तक जिले में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ भारी बरसात हो सकती है। 11 जुलाई से मौसम साफ रहने की संभावना जताई जा रही है।

शहर में बीते कई दिनों से बारिश नहीं हो रही है। शुक्रवार शाम को हल्की बारिश हुई है। हेड क्वार्टर पर 3 एमएम बारिश दर्ज की गई है। जबकि सबसे ज्यादा बारिश भूपालसागर में 52 एमएम दर्ज की गई है। यहां कम बारिश के चलते लोगों को उमस से राहत नहीं मिली है। हालांकि मौसम सुहावना होने के कारण लोग आसपास के पर्यटन स्थलों पर जाकर पिकनिक मनाते हुए नजर आए। मौसम विभाग ने चित्तौड़गढ़ में 10 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम के सुहावना होते ही लोग अलग-अलग पर्यटक स्थलों पर पहुंचने लगे, इस दौरान दुर्ग में भी भीड़ देखी गई।
मौसम के सुहावना होते ही लोग अलग-अलग पर्यटक स्थलों पर पहुंचने लगे, इस दौरान दुर्ग में भी भीड़ देखी गई।

अनुमान लगाया जा रहा है कि जिले में मेघ गर्जन आकाशीय बिजली के साथ-साथ भारी बरसात भी हो सकती है। लेकिन 11 जुलाई को मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसे में मानसून फिर से कमजोर पड़ सकता है। बीते 24 घंटे के अनुसार चित्तौड़गढ़ 3 एमएम, गंगरार 1 एमएम, कपासन 36 एमएम, भूपालसागर 52 एमएम, बेगूं एक एमएम, भैंसरोडगढ़ 5 एमएम, निंबाहेड़ा 16 एमएम, भदेसर 25 एमएम, बड़ीसादड़ी 15 एमएम, डूंगला 26 एमएम में बारिश हुई। वहीं, बस्सी और राशमी में बारिश दर्ज नहीं की गई।

तापमान में आई कमी
चित्तौड़गढ़ में बारिश के कारण तापमान में भी कमी दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान में 1 डिग्री की कमी हुई है। जबकि न्यूनतम तापमान में मामूली सी कमी दर्ज की गई है। सुबह जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 34.6 और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि शुक्रवार को जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 35.6 और न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल