Download App from

Follow us on

इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलिंपियाड में चयन

भारतीय भूवैज्ञानिक सोसायटी की ओर से आयोजित 16वें इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलिंपियाड आईईएसओ के द्वितीय चरण में एलन रावतभाटा की कक्षा 10 की छात्रा अर्पिता मौर्या का चयन हुआ है। यह प्रतियोगिता 25 जून से 10 जुलाई के मध्य ऑनलाइन आयोजित की गई थी। अर्पिता का चयन पूरे देश से चुने गए 8 स्टूडेंट्स की टीम में हुआ है, जो चीन की ओर से आयोजित होने वाले अंतिम चरण में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

एलन वाइस प्रेसिडेंट एवं पीएनसीएफ हेड अमित गुप्ता ने बताया कि रावतभाटा के इतिहास में यह पहला अवसर है, जिसमें हमारी छात्रा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी योग्यता का प्रदर्शन करेगी। इससे पहले के चरण में भी अर्पिता ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 36 स्टूडेंट्स में अपनी जगह बनाई थी। अब प्रशिक्षण शिविर से पूरे देश से 8 चयनित स्टूडेंट्स अगले चरण में भाग लेंगे।

अर्पिता ने पिछले चरणों में भी अपने अद्वितीय प्रदर्शन से संस्था, अध्यापकों को गौरवान्वित किया है। इस प्रतियोगिता का अंतिम चरण चीन की ओर से वर्चुअल मोड में अगस्त माह में आयोजित होगा। बच्ची एसपीएस स्कूल की छात्रा है। अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या अर्पिता मौर्या

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल