Download App from

Follow us on

बारिश की कामना को लेकर बेगूं के बाजार बंद रहे:नीलकंठ महादेव मंदिर में किया जलाभिषेक; सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

बेगूं में हर साल की तरह रविवार को अच्छी बारिश की कामना को लेकर नगर पालिका के आह्वान पर बाजार बंद रहे। इंद्र देवता और अन्य देवी-देवताओं की पूजा की गई। लोगों ने गांव के बाहर निकलकर खेत-कुओं पर चूरमा बाटी बनाए, भगवान को भोग चढ़ाया।

बेगूं नगर पालिका अध्यक्ष रंजना शर्मा के आदेश पर शनिवार शाम को पूरे कस्बे में अच्छी बारिश के लिए रविवार को बंद का ऐलान किया था। कस्बे वासियों ने रविवार को अपने प्रतिष्ठान, दुकानें बंद रखी। बारिश की कामना को लेकर बंद से दोपहर तक बेगूं के बाजारों में सन्नाटा रहा। दोपहर बाद कुछ दुकानें खुलने लगी।

नीलकंठ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने मंत्रोच्चारण के साथ जलाभिषेक किया।
नीलकंठ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने मंत्रोच्चारण के साथ जलाभिषेक किया।

उत्साह से इंद्र देवता की पूजा की

हर साल की तरह बेगूं बंद के आह्वान पर सभी दुकानदारों ने इंद्र और अन्य देवी-देवताओं को अच्छी बारिश की कामना करने में उत्साह दिखाया। बस स्टैंड, लालबाई फूलबाई चौक, गांधी चौक, मुख्य बाजार, चेची रोड़ के बाजार सभी तरफ बंद था। उत्साह से चूरमा बाटी बनाकर भगवान को भोग लगाया।

नीलकंठ महादेव मंदिर में जलाभिषेक

भगवान नीलकंठ महादेव के प्राचीन मंदिर में श्रद्धालुओं ने मंत्रोच्चारण के साथ जलाभिषेक किया। बिल्वपत्र और पुष्प चढ़ाकर विधि-विधान से पूजा अर्चना की। बड़ोदिया महादेव मंदिर, भगवान लक्ष्मी नाथ सेठ, मुरलीधर मंदिर और देवी-देवताओं की बारिश की कामना को लेकर पूजा अर्चना की गई।

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल