Download App from

Follow us on

PM Modi will gift 2 Vande Bharat Express to Mumbai today trains beneficial for pilgrims पीएम मोदी आज मुंबई को एक साथ दो वंदे भारत एक्सप्रेस की देंगे सौगात, तीर्थयात्रियों को होगा फायदा

vande bharat trains- India TV Hindi

Image Source : PTI
मुंबई के आज मिलेंगी दो वंदे भारत एक्सप्रेस

Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुंबई को एक साथ दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात दी। ये ट्रेनें तीर्थयात्रियों के लिए वरदान साबित होंगी, क्योंकि एक वंदे भारत मुंबई से साईं धाम शिरडी और दूसरी मुंबई से सोलापुर के बीच चलेगी। पीएम मोदी ने मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के प्लेटफार्म नंबर-18 से दोनों हाईस्पीड ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी आज सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड और कुरार अंडरपास का ऑनलाइन उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद वह शिवाजी महाराज टर्मिनस से आईएनएस शिक्रा जाएंगे। यहां से हेलिकॉप्टर के जरिये मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर सड़क मार्ग से पीएम मोदी मुंबई उपनगर के मरोल जाएंगे, जहां वे शाम को करीब 4.30 बजे अल्जामिया-तुस-सैफियाह (सैफी अकादमी) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे और फिर शाम को ही वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि दाउदी बोहरा समुदाय का अल्जामिया-तुस-सैफियाह प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है, जिसके नए परिसर का आज उद्घाटन होगा।

तीर्थयात्रियों के लिए वरदान साबित होगी वंदे भारत एक्सप्रेस


पीएम मोदी ने मुंबई में आज जिन दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, उससे तीर्थयात्रियों को काफी फायदा होगा। मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन देश की 9वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। नई ट्रेन मुंबई और सोलापुर के बीच कनेक्टिविटी में सुधार करेगी और सोलापुर में सिद्धेश्वर, सोलापुर के पास अक्कलकोट, तुलजापुर, पंढरपुर और पुणे के पास आलंदी जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों की यात्रा की सुविधा भी प्रदान करेगी।

मुंबई-साईंनगर शिर्डी वंदे भारत ट्रेन देश की 10वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। यह ट्रेन महाराष्ट्र में नासिक, त्र्यंबकेश्वर, साईंनगर शिर्डी, शनि शिंगणापुर जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों तक यात्रा कराएगी। वहीं, मुंबई से सोलापुर के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस सिद्धेश्वर, सोलापुर के पास अक्कलकोट, तुलजापुर, पंढरपुर एवं पुणे के पास आलंदी जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों के लिए यात्रा की बेहतरीन सुविधा देगी।

19 जनवरी को मुंबई गए थे पीएम मोदी

इससे पहले पीएम मोदी ने 19 जनवरी को मुंबई का दौरा किया था और मेट्रो 2ए और 7 को राष्ट्र को समर्पित किया था और कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया था। शुक्रवार को वह उत्तर प्रदेश भी गए थे। मुंबई के सभी कार्यक्रम खत्म होने के बाद वह वापस हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरेंगे और मरोल कार्यक्रम के लिए सड़क मार्ग से यात्रा करेंगे, जहां से वह वापस दिल्ली चले जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

…अपन भी मोदी के बराबर हो गये हैं’, CBI के दावों के बाद मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान

मुंबई: लोन न चुकाने पर ऑटो रिक्शा ड्राइवर का 2 करोड़ का फ्लैट जब्त

Source link

darshan-news
Author: darshan-news

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल