Download App from

Follow us on

पत्नी संग रावतभाटा पहुंचे प्लेबैक और लाइव सिंगर मधुर शर्मा:बोले, सफलता हासिल करनी है तो भेड़चाल में मत चलो

प्लेबैक और लाइव सिंगर मधुर शर्मा इन दिनों रावतभाटा अपने ससुराल में है। - Dainik Bhaskar

प्लेबैक और लाइव सिंगर मधुर शर्मा इन दिनों रावतभाटा अपने ससुराल में है।

तेरे जीया होर दिसदा जैसे सूफी अंदाज में गाए गीत, बिन माही…, काली-काली जुल्फों के…मेरे बाद किसको सताओगे…, हल्का हल्का सुरूर…, बीबा सदा दिल जैसे गीतों से युवाओं के दिल की धड़कन बने प्लेबैक और लाइव सिंगर मधुर शर्मा इन दिनों रावतभाटा में है। उन्होंने कहा कि जिंदगी में सफलता हासिल करनी है तो भेड़चाल में मत चलो। बहुत सारी सफेद भेड़ों में एक अकेली काली भेड़ की तरह दिखना है। मेरे पिता ने यही सीख दी है कि बड़ा करो, अलग करो। जब आप अलग करते हैं तो अलग दिखते भी हैं।

मधुर शर्मा शादी के बाद पहली बार अपने ससुराल रावतभाटा आए थे। उनकी शादी रावतभाटा की बेटी प्राची सिंह से मार्च 2023 में हुई है। प्राची राजस्थान परमाणु बिजलीघर के वैज्ञानिक अधिकारी अनिल कुमार, प्रभा सिंह की बेटी है। वो एक मशहूर मॉडल और बेली एक्टर भी है।

अपने गानों से मधुर शर्मा युवाओं के दिल की धड़कन बन गए।
अपने गानों से मधुर शर्मा युवाओं के दिल की धड़कन बन गए।

बोर्डिंग स्कूल में अकेलेपन ने म्यूजिक बना दोस्त

मधुर शर्मा बताते है कि उनके पिता ओमप्रकाश शर्मा ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करते थे। उनकी मां हेमलता शर्मा होम मेकर थी। मधुर मध्यप्रदेश के विदिशा के रहने वाले है। मधुर शर्मा बताते हैं कि 5 साल की उम्र में पिता ने पहली बार म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट दिया‌ था। उनके पिता को म्यूजिक में काफी इंटरेस्ट था। मधुर बताते है कि लोग कहते थे कि जब उनके पिता गाते थे तो मोहम्मद रफी की याद आती थी। मधुर हंसते हुए बताते है कि वे बचपन में काफी शरारती थे। बहुत मस्ती करते थे। आए दिन स्कूल से शिकायत आती थी। इसलिए पिता ने बुरहानपुर बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाया। जब बोर्डिंग स्कूल में पढ़ रहे थे, तब अकेलेपन ने उन्हें म्यूजिक से जोड़ दिया था। उन्होंने इंदौर में म्यूजिक सीखा।

उन्होंने रावतभाटा की बेटी प्राची सिंह से शादी की है।
उन्होंने रावतभाटा की बेटी प्राची सिंह से शादी की है।

पिता के जाने के बाद उठाई परिवार की जिम्मेदारी

भोपाल स्टूडियो में 10 साल पहले पहला गीत बनाया, जो काफी फेमस हो गया। जब पिता को खोया तो उन्होंने पिता की जिम्मेदारी उठाई। अपनी बहनों को वो उसी तरह रखना चाहते थे जिस तरह से उनके पिता रखते थे। तीन साल पहले मधुर ने अपनी मां को भी खो दिया।

दोनों की मुलाकात एक शूटिंग में हुई थी।
दोनों की मुलाकात एक शूटिंग में हुई थी।

जॉब करते करते मिला सपनों के शहर में जाने का मौका

भोपाल में जॉब करते हुए म्यूजिक का नया मुकाम मिला। तब तय किया कि अब कुछ अलग और बड़ा करना है। मधुर ने बताया कि मुंबई सपनों के शहर है, मैं वहां पहुंच गया और देखते ही देखते सफलता मिलती गई। सिर्फ 10 साल में मधुर शर्मा म्यूजिक की दुनिया में बड़ा नाम बन गया। मधुर शर्मा ने बताया कि उनकी रुचि शुरू से ही सूफी गानों में थी। वे नुसरत फतेह अली खान, किशोर कुमार को फॉलो करते है। गाने भी सूफी जैसा ही गाते है।

मधुर शर्मा के पिता भी सिंगर थे। अपने पिता के जाने के बाद उन्होंने भी गाना शुरू किया।
मधुर शर्मा के पिता भी सिंगर थे। अपने पिता के जाने के बाद उन्होंने भी गाना शुरू किया।

शूटिंग के दौरान प्राची से मुलाकात हुई

रावतभाटा की बेटी, मशहूर मॉडल और बेली एक्टर प्राची सिंह से गाने की शूटिंग के दौरान मुलाकात हुई। प्राची की सहेली का गाने में शूट था। उस दौरान प्राची से मुलाकात हुई और फिर बात शादी तक पहुंच गई। 9 मार्च को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। मधुर शर्मा कहते हैं कि उनकी पत्नी उनके लिए लकी है। जब से वह जिंदगी में आई है, तब से और सफलता मिलती जा रही है।

किशनगढ़ में की शूटिंग, रावतभाटा में घूमे

मधुर शर्मा ने अपने एक नए सॉन्ग की किशनगढ़ में शूटिंग की और रावतभाटा के अलग-अलग लोकेशन को भी देखा। मधुर बताते है कि रावतभाटा बहुत ही खूबसूरत जगह है। फ्यूचर में सब कुछ ठीक रहा तो रावतभाटा में भी वह शूटिंग करेंगे। रावतभाटा में पहली बार गानों की शूटिंग हो रही है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल