Download App from

Follow us on

मोक्षधाम की भूमि को लेकर दो पक्षों में विवाद एसडीएम ने समझाइश करवा गले मिलवाया

कस्बे के निंबाहेड़ा रोड स्थित राजपूत समाज के मोक्षधाम भूमि व उसके पास के खातेदार परिवार मध्य भूमि विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों ने निंबाहेड़ा सदर थाने में एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। दोनों पक्षों ने भूमि विवाद को लेकर कहासुनी हो गई। राजपूत समाज ने विवाद की सूचना निंबाहेड़ा एसडीएम रमेश सिरवी को दी व मौके पर आकर विवाद सुलझाने की मांग की। इस पर एसडीएम ने गुरुवार को मौके पर आने की बात कही। इधर, गुरुवार को एसडीएम के आने से पहले बड़ी संख्या में राजपूत समाज के महिला पुरुष मोक्षधाम पहुंच गए।

वहीं पास के खातेदारी परिवार के सदस्य भी मौके पर पहुंचे। विवाद की सूचना पर पूर्व उप प्रधान गजराजसिंह शक्तावत, बिनोता सरपंच ईश्वरलाल मीणा, पुखराज चपलोत, ग्राम विकास अधिकारी कन्हैयालाल शर्मा, पटवारी राजेश मेघवाल, महेश जटिया, बिनोता पुलिस चौकी से नाहरसिंह व वेदप्रकाश आदि भी मौके पर पहुंचे। भीड़ बढ़ने की सूचना पर एसडीएम रमेश सीरवी पुनाड़िया मौके पर पहुंचे। उन्होंने पटवारी से खातेदारी जमीन एवं मोक्षधाम भूमि की जानकारी ली व दोनों पक्षों से अलग-अलग वार्ता कर समझाइश की।

इस पर दोनों पक्ष मान गए व भविष्य में विवाद नहीं करने की बात कही। इस पर एसडीएम ने दोनों पक्षों के लोगों को गले मिलवाया व मौके पर जेसीबी मशीन मंगवाकर मोक्षधाम का रास्ता चिन्हित किया। इस संबंध में सरपंच ईश्वरलाल मीणा ने बताया कि निम्बाहेड़ा एसडीएम रमेश सीरवी पुनाड़िया ने मौका स्थिति को देख कर दोनो पक्षो को समझाया व आपसी सहमति के बाद एकदूसरे को गले मिलवा विवाद का निस्तारण करवाया।

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल