Download App from

Follow us on

एक्सईएन के घर-लॉकर से मिले 68.71 लाख:गहनों सहित कई संपत्ति जब्त, एसीबी ने 4 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा था

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राजेंद्र प्रसाद लखारा के उदयपुर वाले घर और अन्य ठिकानों से 68 लाख 71 हजार रुपए मिले हैं। साथ ही करोड़ों रुपए के संपत्तियों के डाक्यूमेंट्स भी मिले हैं। आरोपी के लॉकर से 14 लाख 81 हजार रुपए के सोने चांदी के गहने भी मिले।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि ए.सी.बी. की उदयपुर इकाई द्वारा बुधवार को चित्तौड़गढ़ में कार्रवाई की गई थी। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राजेंद्र प्रसाद लखारा के खिलाफ एक शिकायत मिली थी, जिसके बाद ट्रैप की कार्रवाई की गई। आरोपी बुधवार को उसके सरकारी आवास में ही 4 लाख रुपए का रिश्वत ले रहा था। टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

कल चित्तौड़गढ़ में हुई कार्रवाई।
कल चित्तौड़गढ़ में हुई कार्रवाई।

करोड़ों की संपति और लाखों रुपए मिले

एसीबी के महा निरीक्षक (उदयपुर) राजेंद्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में आरोपी के उदयपुर के आशुतोषपुरम सेक्टर नंबर 14 में बने मकान में तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान घर से 24 लाख 57 हजार रुपए नकद, नोट गिनने की मशीन, अचल संपत्ति में 10 प्लॉट, दो आवासीय मकान, 3 एग्रीकल्चर लेंड, 3 फॉर व्हीलर गाड़ियां, 2 टू व्हीलर गाड़ियां मिलीं। इसके अलावा बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर में 42 लाख 84 हजार रुपए कैश, 14 लाख 81 हजार रुपए के सोने चांदी के गहने मिले।

चित्तौड़गढ़ से मिले थे एक लाख 30 हजार रुपए

लखारा के चित्तौड़गढ़ स्थित सरकारी आवास की तलाशी में 1 लाख 30 हजार रुपए नकद मिले थे। इस तरह आरोपी अधिशासी अभियंता के आवास और ठिकानों की तलाशी में 68 लाख 71 हजार रुपए से अधिक नगद मिले। साथ ही करोड़ों रुपए बाजार कीमत की चल-अचल संपत्तियों के डॉक्यूमेंट्स मिले हैं। एक बैंक लॉकर की तलाशी लिया जाना शेष है। एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल