Download App from

Follow us on

Stock Market 2 दिन बाद फिर लाल निशान पर बंद, जानिए कहां हुई कमाई और कहां डूबा निवेशकों का पैसा

Stock market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock market

शेयर बाजार में 2 दिनों से जारी तेजी आज आखिरकार थम गई। दुनियाभर के बाजारों में गिरावट के बीच भारतीय शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए। आज बाजार को डुबाने में मैटल और एनर्जी शेयरों का सबसे अधिक हाथ रहा। शुक्रवार को शेयर बेंचमार्क सेंसेक्स 123 अंक टूट गया। कारोबारियों ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और विदेशी निवेशकों की बिकवाली से भी बाजार धारणा प्रभावित हुई।

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दो दिनों की तेजी के बाद आज 123.52 अंक या 0.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,682.70 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान सूचकांक ने 60,774.14 के ऊपरी और 60,501.74 के निचले स्तर को छुआ। व्यापक एनएसई निफ्टी 36.95 अंक या 0.21 प्रतिशत फिसलकर 17,856.50 पर बंद हुआ। 

Sensex

Image Source : FILE

Sensex

सेंसेक्स चार्ट पर एचसीएल टेक सबसे ज्यादा 2.79 प्रतिशत गिरा, इसके बाद टाटा स्टील, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, विप्रो, इंफोसिस और एमएंडएम का स्थान रहा। इसके विपरीत, टाटा मोटर्स, एलएंडटी, भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक और एसबीआई 2.05 प्रतिशत तक चढ़ने वाले विजेताओं में शामिल थे। व्यापक बाजार में, बीएसई मिडकैप गेज 0.04 प्रतिशत बढ़ा, और स्मॉलकैप सूचकांक 0.48 प्रतिशत बढ़ा।

Top Gainer and Losers

Image Source : FILE

Top Gainer and Losers

एशिया के अन्य बाजारों की बात करें तो शंघाई और हांगकांग के बाजार नुकसान के साथ बंद हुए, जबकि टोक्यो और सियोल लाभ के साथ बंद हुए। यूरोप के इक्विटी एक्सचेंज दोपहर के सत्र में नुकसान के साथ कारोबार कर रहे थे। रात भर के सत्र में अमेरिकी बाजार काफी गिरावट के साथ बंद हुए थे। शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे टूटकर 82.55 पर बंद हुआ। 

Latest Business News

Source link

darshan-news
Author: darshan-news

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल