Download App from

Follow us on

जादू से रुपए डबल करने का झांसा देकर ठगी:8 लाख 50 हजार रुपए लेकर खरीदी कार, श्मशान में पूजा करने मंगाई शराब

जादू से रुपए डबल करने का धोखा देने वाला आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
जादू से रुपए डबल करने का धोखा देने वाला आरोपी गिरफ्तार।

जादू से रुपए डबल करने के लालच में एक युवक ठग के झांसे में आ गया। आरोपी ने उससे करीब 8 लाख 50 हजार रुपए ऐंठे, जिससे उसने कार भी खरीद ली। अब आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। मामला शंभूपुरा थाना क्षेत्र का है।

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि 28 जून को सावा, शम्भूपुरा के रहने वाले मुकेश कुमार पुत्र मांगी लाल सुथार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में बताया कि वह अपने साथी आमद खां के साथ नीमच में दोस्त के ही परिचित एमपी निवासी पंकज उर्फ प्रकाश पुत्र कन्हैया लाल माली से मिलने गए थे।

आमद खां उससे बातचीत में जादू से रुपए डबल करने की बात कर रहा था। उसके बाद पंकज माली ने मुकेश सुथार को भी उसके रुपए डबल करने की बात कही। इस पर मुकेश लालच में आ गया और उसने पंकज माली को 10 हजार रुपए दिए। बदले में आरोपी पंकज माली ने उसे 20 हजार रुपए दिए।

एक बार डबल रुपए देने के बाद झांसे में आया
आरोपी के एक बार रुपए डबल कर देने के चक्कर में वह झांसे में आ गया। लालच में आकर उसने अलग-अलग किश्तों में आठ लाख 50 रुपए डबल करने के लिए दे दिए। रुपए देने के एक महीने बाद पंकज माली ने मुकेश को श्मशान में पूजा करने के लिए 10 क्वार्टर देसी शराब उसके घर लेकर आने को कहा।

मुकेश ने वैसा ही किया। पंकज माली ने मुकेश को उसकी कार के पीछे पीछे आने के लिए कहा। थोड़ी दूरी पर पंकज कार लेकर कहीं ओझल हो गया। काफी तलाश करने के बावजूद भी वह नहीं मिला और ना ही उसका फोन लगा।

धोखाधड़ी के रुपयों से खरीदी कार
थानाधिकारी अध्यात्म गौतम के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। आरोपी को ढूंढने के लिए पुलिस एमपी भी गई। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर जाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह लोगों को पैसे डबल करने का लालच देकर उनके साथ ठगी करता था। लोग जैसे ही उसकी बातों में फंस जाते थे तो वह लोगों से पैसे लेकर फरार हो जाता है।

मुकेश सुथार से भी उसने आठ लाख 50 हजार रुपए लिए। और उसी रुपए से अपने लिए स्कोडा कार भी खरीदी। उन रुपयों से उसके पास 10 हजार रुपए बचे। पुलिस ने दोनों बरामद कर लिए। कार्रवाई वाली टीम में एएसआई कैलाश चन्द्र, हेड कॉन्स्टेबल सकेन्द्र सिंह, कॉन्स्टेबलकमलेन्द्र सिंह (विशेष भूमिका) और जितेन्द्र शामिल थे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल