Download App from

Follow us on

सुने मकान में हुई चोरी के मामले में आरोपी गिरफ्तार:भतीजा ही निकला चोर, चोरी किया माल भी बरामद

कपासन पुलिस ने कस्बे में तीन दिन पहले दिन दहाड़े एक सुने मकान में हुई चोरी का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी किए गए सोने चांदी के 5 लाख के जेवरात और 6 हजार की नगदी बरामद कर ली हैं। आरोपी ने चोरी के रुपयों से बाइक की किश्त जमा करवाई थी। आरोपी पीड़ित का पड़ोसी और रिश्ते में भतीजा लगता है।

थाना अधिकारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि कस्बे के देवनगरी पुर्बिया मोहल्ला स्थित नारायणलाल पुर्बिया के सुने मकान में तीन दिन पहले चोरी हो गई थी। जिसकी उसने थाने में चोरी की रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया गया कि 11 जुलाई को सुबह नारायण लाल तथा उसका परिवार घर पर ताला लगा मजदूरी करने चले गए। पीछे से चोर ने घर की अलमारी से सोने चांदी के जेवरात जिनकी कीमत लगभग पांच लाख रु की थी और कुछ नगदी भी चुरा कर ले गए।

दिनदहाड़े हुई चोरी की घटना को देखते हुए एसपी राजन दुष्यन्त के निर्देशानुसार एएसपी बुगलाल मीणा, डीएसपी लाभुराम विश्नोई के सुपरविजन में एसएचओ गजेन्द्र सिंह के निर्देशन में एएसआई विक्रम सिंह, हेड कांस्टेबल सुरपालसिंह कॉन्स्टेबल जितेन्द्र, शेतान सिंह दिनेश की टीम गठित की गई। टीम ने जानकारी जुटाई तो पीड़ित का पड़ोसी और रिश्तेदार गोपाल (20) पुत्र नानालाल पुर्बिया की गतिविधि संदिग्ध पाई गई। पुलिस गोपाल को डिटेन कर थाने पर लाए। पूछताछ में युवक ने वारदात करना कबूल लिया। जिसके बाद उसको गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसके घर से चोरी के आभूषण और नगदी पुलिस ने बरामद कर लिए। जिसमें सोने का एक रिंगनुमा टड्डा, सोने का एक मंगलसुत्र, सोने की एक नत्थ, सोने का एक रामनामी मय मादलिया और मोती , चांदी के तीन कन्दोरे, चांदी की एक जोडी पायजेब और नगद 6 हजार रुपए बरामद किए गए।

पूछताछ में आरोपी गोपाल ने बताया की चोरी की गई 17 हजार की नगदी में से लगभग 5 हजार रु उसने अपनी बाइक की किश्त के जमा करवा दिए। 6 हजार रु उससे बरामद किए गए। बाकी के उसने खर्च कर दिए। आरोपी पीड़ित नारायण का भतीजा हैं और दोनो के मकान पास पास में हैं। आरोपी का उनके घर पर आना जाना लगा रहता हैं। जिससे उसे घर में आभूषण कहा रखें, अलमारी की चाबी कहां है, उसको पता था। चोरी की वारदात के बाद जब चोरी का पता चला तो आरोपी भी वहां घर पर पहुंचा और सहानुभूति जता रहा था।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल