Download App from

Follow us on

3rd edition of Khelo India National Winter Games all set to take place at Gulmarg Manoj Sinha | खेलो इंडिया विंटर गेम्स की गुलमर्ग में शुरुआत, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह

Khelo India National Winter Games- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Khelo India National Winter Games

जम्मू और कश्मीर में पांच दिवसीय खेलो इंडिया नेशनल विंटर गेम्स का तीसरा संस्करण कल से गुलमर्ग में शुरू होने वाला है। भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में गुलमर्ग में शीतकालीन खेलों की शुरुआत की घोषणा की गई। ये मेगा इवेंट इस महीने की 10 से 14 तारीख तक आयोजित किया जाएगा। देशभर के 1500 से अधिक एथलीट 9 विभिन्न शीतकालीन खेलों में भाग लेंगे। यह आयोजन युवाओं को शीतकालीन खेलों के प्रति प्रोत्साहित करेगा और जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को भी बढ़ावा देगा।

खेलों से एकजुट होगा देश

इस समय पूरा देश तीसरे शीतकालीन खेलों के सपने से एकजुट है। भाग लेने वाला प्रत्येक खिलाड़ी जम्मू-कश्मीर का सर्वश्रेष्ठ राजदूत बनेगा। ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की भावना के साथ, यह खेल तमाशा सद्भावना के बंधन को मजबूत करेगा और सभी खिलाड़ियों को एक परिवार के रूप में एकजुट करेगा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने खेलों के उद्घाटन के समय कहा कि मैं अपने सभी मेहमानों को आमंत्रित करता हूं, जो देश के कोने-कोने से हमारे आतिथ्य का आनंद लेने, खेलों का आनंद लेने और जम्मू कश्मीर के अविश्वसनीय नजारों और ध्वनियों का आनंद लेने के लिए आए हैं।

थीम सॉन्ग और जर्सी हुई लॉन्च

इससे पहले, इस महीने की 4 तारीख को, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय युवा सेवा और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने संयुक्त रूप से जम्मू में राजभवन में खेलो इंडिया नेशनल विंटर गेम्स के तीसरे संस्करण के लिए शुभंकर, थीम सॉन्ग और जर्सी लॉन्च की थी। विशेष रूप से, खेलो इंडिया विंटर गेम्स का पहला संस्करण 2020 में हुआ था और जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश को अब तक खेलो इंडिया नेशनल विंटर गेम्स के दोनों संस्करणों में शीर्ष स्थान हासिल करने का गौरव प्राप्त हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

darshan-news
Author: darshan-news

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल