Download App from

Follow us on

एक मुनि की हत्या नहीं बल्कि आध्यात्मिक संस्कृति की हत्या-कमल मूनि

इंदौर। कर्नाटक के बेलगावी चिकोडी तालुका के हिरेकोडी ग्राम में जैन मुनि आचार्य काम कुमार कुमार नंदी महाराज की दर्दनाक क्रूरता पूर्ण हत्या कर टुकड़े-टुकड़े कर मौत के घाट उतार दिया शायद शैतान भी इस घटना से शर्मिंदा हो रहा होगा। उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने आचार्य आनंद ऋषि जी महाराज, उपाध्याय केवल मुनि जी महाराज, जी जन्म जयंती एवं सौभाग्य मुनि जी महाराज की पुण्य तिथि पर संबोधित करते कहा कि एक मुनि की हत्या नहीं बल्कि आध्यात्मिक संस्कृति की हत्या है कर्नाटक सरकार के ऊपर कलंक है।


मुनि कमलेश ने कहा कि। छोटी-मोटी घटनाओं पर अपराधियों के मकानों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है तो ऐसे वहशी अपराधियों के खिलाफ सरकार ने कठोर कदम क्यों नहीं उठाया। कभी कभी सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट भी ऐसे विषयो पर संज्ञान लेती है तो समग्र जैन समाज का आग्रह है की कोर्ट इस मामले पर संज्ञान लेकर कदम उठाये। किसी भी राष्ट्रीय दल ने भी घटना की निंदा तक नहीं की है अखाड़ा परिषद उज्जैन के महामंडलेश्वर डॉक्टर स्वामी सुनानंदगिरी महाराज ने क्रांति का शंखनाद करते हुए कहा की संत समाज रोड़ों पर उतरेगी जब तक न्याय नहीं मिलेगा खामोश नहीं बैठेगी।
संत ने कहा कि,सकल जैन समाज महिला मोर्चा द्वारा राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश की प्रेरणा से 21 जुलाई दोपहर 2:00 बजे राजवाड़ा महावीर भवन से काली पट्टी बांधकर हजारों की संख्या में जनता आक्रोश प्रकट करने के लिए कमिश्नर ऑफिस तक रैली निकाली जाएगी, प्रशासन को ज्ञापन दिया जाएगा। आचार्य विहर्ष सागर जी ने भी इस घटना पर रोष प्रकट किया रैली में शामिल होगे साथ ही महामंडलेश्वर महंत ग्रंथि फादर लामा सभी धर्म गुरु सभी धर्मों की जनता सर्वदलीय नेता हजारों की संख्या में भाग लेंगे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल