Download App from

Follow us on

मेडिकल कॉलेज को मिली सेकंड बैच की परमिशन, एक सितंबर से शुरू होगी पढ़ाई

भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

मेडिकल कॉलेज में सेकंड बैच की परमिशन मिल गई है। इसकी अधिकृत सूचना कॉलेज प्रशासन को मिल चुकी है। एक सितंबर से प्रथम वर्ष का नया बैच 100 सीटों के साथ शुरू होगा। इधर, आरयूएचएस ने प्रथम वर्ष के एग्जाम की कवायद शुरू कर दी है। यह अक्टूबर से नवंबर के बीच होंगे। दूसरा बैच शुरू करने के लिए मेडिकल कॉलेज ने राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) को तीन बार लैटर लिखा। हाल ही में आयोग ने इसकी परमिशन दे दी है। इस परमिशन के बाद प्रथम वर्ष का नया बैच एक सितंबर से शुरू होगा।

नए बैच में पहले सीटें सेंट्रल कोटे की भरेंगी, 20 से शुरू होगी काउंसलिंग कॉलेज के अतिरिक्त प्रधानाचार्य डॉ. अनीस जैन ने बताया कि दूसरे बैच में पहले 25 प्रतिशत यानी 25 सीटें सेंट्रल कोटे की भरेंगी। प्रदेश कोटे की 75 प्रतिशत सीटें बाद में भरेंगी। । काउंसलिंग का पहला राउंड केंद्र का 20 से 28 जुलाई, स्टेट का 25 जुलाई से 4 अगस्त तक चलेगा। इसमें चयनित केंद्र कोटे वालों को 4 अगस्त तथा स्टेट कोटे वालों को 8 अगस्त तक ज्वाइनिंग देनी होगी। दूसरा राउंड केंद्र कोटे का 9 अगस्त से 17 अगस्त एवं स्टेट का 14 अगस्त से 28 अगस्त तक होगा। इसमें केंद्र कोटे के 28 अगस्त एवं स्टेट कोटे वालों को 4 सितंबर तक ज्वाइनिंग देनी होगी। तीसरे राउंड में केंद्र का 31 अगस्त से 7 सितंबर एवं स्टेट वालों की 7 सितंबर से 18 सितंबर तक होगी। केंद्र कोटे के विद्यार्थियों को 18 सितंबर एवं राज्य कोटे के विद्यार्थियों को 21 सितंबर तक ज्वाइनिंग देनी होगी।

^प्रथम वर्ष का दूसरा बैच शुरू करने की परमिशन मिल चुकी है जो एक सितंबर से शुरू होगा। काउंसलिंग का प्रोग्राम जारी हो चुका है। वर्तमान में अध्ययनरत प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के अक्टूबर-नवंबर में एग्जाम होंगे। डॉ. विजय गुप्ता, प्राचार्य, मेडिकल कॉलेज

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल