Download App from

Follow us on

गंगरार में ओवर ब्रिज की उंचाई और लंबाई को कम करने की माँग की

गंगरार(चंद्र प्रकाश बिलवाल)। स्टेशन गंगरार चौराहै पर एक किलोमीटर से भी लंबा बन रहे ओवरब्रिज का संसोधन कर LVUP (छोटा ब्रिज) बनाने की माँग को लेकर गंगरार सड़क किनारे बसे व्यवसायी हुए लामबंद ।
ज़िला कलेक्टर एव सांसद व भाजपा प्रदेशायाध्यक्ष सीपी जोशी को ज्ञापन सोप ब्रिज की उचाई और लंबाई को कम करने की माँग की ।

स्टेशन हाइवे रोड़ पर दोनो ओर सड़क के किनारे बडी संख्या मे बसे वाहनो के व्यवसाय से जुड़े सभी तबके ओर समाज के व्यापारी निवास करते है जिनका वाहनो के व्यवसाय से प्रत्यक्ष ओर अप्रत्यक्ष रूप से अपना एंव अपने परिवार का गुजर बसर करते है। दोनो ओर बसे सभी लोगो की रोजी रोटी का माध्यम सड़क पर चल रहे वाहनो से संबंधित हे ।
वर्तमान में गंगरार में (VUP टाइप) का ऑवर ब्रीज निर्माण प्रस्तावित है जिससे ब्रीज की उचाई ओर लम्बाई एक किलोमीटर से भी अधिक है । ऑवरब्रीज की लम्बाई बढने से बचे हुये बाजार में वाहन सड़क पर रूक नही पायेंगे जिससे व्यापारियो ओर मजदुरो का व्यापार प्रभावित होगा।

बड़े ओर लम्बे ऑवर ब्रीज के कारण जीरो लेवल कि दूरी बढने से कस्बे वासियो को यात्री वाहनो मे चढने उतरने में भी असुविधा का सामना करना पडेगा एवं रात्रि में बाहर से आने वाले बुजुर्ग व महिलाओ को जो कि हॉस्पिटल से इलाज करवाकर आते हे उनको दो कि.मी. से अधिक की दूरी यात्री वाहनो मे चढने व उतरने के लिये तय करनी पडेगी । एवं रात्रि में चोराहे के लिये साधन नही होने व मेन चौराहे से दूरी होने पर पेदल यात्रा के कारण डकेती व महिलाओं से सम्न्धित अपराधों में बढोतरी होगी ।
अगर VUP टाइप के बड़े वॉल ब्रिज की जगह LVUP टाइप का छोटा ऑवर ब्रीज बन जाता है , तो दोना ओर के जीरो लेवल की लम्बाई तो कम होगी ही साथ ही दोनो ओर बसे व्यापारीयो का व्यापार भी ज्यादा प्रभावित नही होगा। ओर व्यापारियों को कही अन्यत्र भी पलायन नहीं करना पड़ेगा ।
LVUP टाइप के ब्रीज से एंबुलेंस सहित छोटे वाहनो की आवाजाही भी सुचारू हो जायेगी, ओर चोराहे पर होने वाली जन हानि भी नही होंगी ।जिससे दोनो ओर बसे नागरिको, व्यापारियो ओर मजदूरों को अन्यत्र पलायन भी नही करना पड़ेगा ।
चूकि स्टेशन चौराहे से कुछ दूरी पर महादेव चोराहे पर पहले से ही एक VUP टाइप का बड़ा ऑवरब्रीज बना हुआ है जिससे बड़े वाहन वर्षो से निकलते चले आ रहे हे ।
स्टेशन से निकलते ही जोजरों का खेड़ा मे भी एक ब्रीज का निर्माण प्रस्तावित हे इससे नागरिको ओर वाहनों को निकलने में किसी भी तरह की कोई समस्या नही आयेगी ।
पिछले कुछ वर्षो के कोरोनाकाल की वजह से बाजार पूरी तरह चौपट हो चुका हे ओर बन रहे लम्बे ब्रीज की वजह से हम व्यापारियो के परिवारो के भरण पोषण की समस्या हो जायेगी एवं हमे दूसरी जगह पलायन को मजबुर होना पडेगा, हमारी आर्थिक स्तिथि भी इतनी नहीं है की हम दूसरी जगह जाकर व्यापार कर सके ।
ज्ञापन में क़स्बेवासीयो ने पूर्व में अज्ञानतावश जो गलत मांग की गयी थी उसके लिए भी सांसद एव प्रदेशायाध्यक्ष सीपी जोशी से माफ़ी की माँग कि है ।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल