Download App from

Follow us on

जैन समाज ने कारोबार बंद रख निकाला मौन जुलूस, दिया ज्ञापन

डूंगला। कर्नाटक में दिगंबर जैन संत की निर्मम हत्या के विरोध में कस्बे में सकल जैन समाज की ओर से गुरुवार को दोपहर तक अपने कारोबार बंद रखकर उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन दिया गया। इससे पूर्व समस्त समाज जन जैन दिवाकर प्रवचन हॉल से उपखंड अधिकारी कार्यालय तक मौन जुलूस निकालते हुए पहुंचे।

जैन संत आचार्य काम कुमार नन्दी की हत्या के विरोध में गुरुवार को भारत बंद के आह्वान के तहत यहां कस्बे में भी जैन समाज के व्वसाईयों ने अपने कारोबार बंद रखे। चातुर्मास के लिए विराजित साध्वी मंडल के प्रवचन के बाद सकल जैन समाज के लोग जैन दिवाकर प्रवचन होल से जुलूस के रूप में उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे यहां पर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा।

इस दौरान समाज के लोगों के उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचने पर वहां उपखंड अधिकारी मौजूद नहीं थे जिससे कई लोग भड़क गए एवं सड़क पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान कुछ लोगों की पुलिस से भी बोलचाल हुई। इस बीच पंहुचे उपखण्ड अधिकारी रामकुमार टाडा ने बताया कि वो जिला कलेक्टर की एक महत्वपूर्ण वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में शामिल थे इस कारण कार्यालय में मौजूद नहीं थे। जुलूस के दौरान जैन समाज के मंत्री कनक मल जैन, उपाध्यक्ष धर्म चंद पितलिया, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी लाल मोगरा, चातुर्मास समिति के मंत्री बसंती लाल नागोरी, बड़े साजनान संघ अध्यक्ष महेश तातेड़, नवयुवक मण्डल मंत्री मनीष दाणी, बाबु लाल दाणी, रोशन लाल मोगरा, श्याम लाल नागोरी, इन्दर मल दक सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल