Download App from

Follow us on

जिले को अब मिलेंगे लेवल टू के 1400 शिक्षक 412 चयनित शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच शुरू

शिक्षक भर्ती लेवल टू में पहले दिन अंग्रेजी विषय के 82 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन हुआ

रीट में चयनित जिले के विभिन्न विषयों के 412 शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच का कार्य बुधवार से शुरू हो गया है। पहले दिन अंग्रेजी विषय के 82 शिक्षकों की काउंसलिंग कर आनलाइन दस्तावेजों की जांच की गई। जिले में आगामी दिनों में 1400 शिक्षक मिलेंगे।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को रीट लेवल टू के चयनित विषयवार अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच शुरू हो गई। बुधवार को पहले दिन अंग्रेजी विषयों के दो सत्रों में कुल 82 शिक्षकों को बुलाया गया। आनलाइन दस्तावेजों की जांच के लिए शहीद मेजर नटवरसिंह शक्तावत स्कूल परिसर में पांच काउंटर स्थापित किए गए हैं। वही डीईओ प्रारंभिक कार्यालय में अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच की गई। डीईओ प्रारंभिक राजेंद्र शर्मा के निर्देशन में टीमे जांच में जुटी रही। अंग्रेजी विषय के लिए पहले दिन 90 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागियों ने पहुंच कर उपस्थिति दर्ज करवा दी। इसके बाद 24 व 25 जुलाई को गणित-विज्ञान विषय के 160 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच होगी।

बताया गया इस जिले के 412 अभ्यर्थी विभिन्न विषयों में रीट के जरिये चयनित हुए हैं। लिहाजा गृह जिले में इन अभ्यर्थियों के दस्तावेज की जांच हो रही है। जबकि अन्य जिलों के जो चयनित हुए हैं उनका आबंटन बादमें होगा। माना जा रहा है कि जिले में 1400 शिक्षक आगामी समय में लेवल टू में मिलेंगे। सत्यापन की पूरी प्रक्रिया के बाद पात्र अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए शिक्षा विभाग द्वारा जिला आबंटन किया जाएगा।

इसके बाद पदस्थापन की प्रक्रिया के बाद स्कूलों को नए शिक्षक मिलेंगे। इसी तरह 31 जुलाई को हिंदी विषय के कैंडिडेट का वेरिफिकेशन होगा। इसी दिन संस्कृत विषय के 20 कैंडिडेट नॉन टीएसपी तथा एक कैंडिडेट टीएसपी क्षेत्र को आमंत्रित किया है। 31 जुलाई को ही नॉन टीएसपी के 14 कैंडिडेट उर्दू विषय के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि इस भर्ती प्रक्रिया का लंबे समय से चयनित अभ्यर्थियों को इंतजार है।

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल