Download App from

Follow us on

कल्याणपुरा के ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर लगाया ताला:4 शिक्षक सहित 6 पद खाली, विद्यार्थियों की पढ़ाई हो रही प्रभावित, रिक्त पदों को भरने की मांग

बेगूं के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल कल्याणपुरा में गुरुवार सुबह 8 बजे शिक्षकों के रिक्त पदों से परेशान ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला लगाकर नारेबाजी की। स्कूल में 4 लेक्चरर सहित 6 पद खाली होने से पढ़ाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

रिक्त पदों पर भर्ती की मांग

पंचायत धामंचा के गांव कल्याणपुरा राउमावि में रिक्त शिक्षकों के पदों से विद्यार्थियों की पढ़ाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों ने कई बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों से रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग की लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

गुरुवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया। साथ ही ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी की। सीबीईओ बालूराम भील ने आसपास स्कूलों से 2 शिक्षकों की कल्याणपुरा स्कूल में ड्यूटी लगाकर वैकल्पिक व्यवस्था की। करीब 2 घंटे बाद स्कूल के ताले खुले और पढ़ाई शुरू हुई।

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में 12वीं तक कुल 275 विद्यार्थियों का नामांकन है। स्कूल में अंग्रेजी, गणित, हिन्दी, विज्ञान के लेक्चरर,1 वाइस प्रिंसिपल और 1 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पिछले 2 साल से रिक्त है। कल्याणपुरा स्कूल के पीइईओ राधेश्याम वर्मा ने बताया कि शिक्षकों की कमी को लेकर हमने उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

ये ग्रामीण रहे मौजूद

इस दौरान रतनगुर्जर, देवकिशन गुर्जर, श्याम लाल, जगदीश, शंभू जटिया, राहुल धाकड़, खेमराज धाकड़, कैलाश जैन,गोपाल धाकड़, अशोक धाकड़,बगदीचंद धाकड़, मोहन, सत्यनारायण गुर्जर आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल