Download App from

Follow us on

कपासन में फीडर चालू करने की मांग:विधायक ने जल संसाधन मंत्री से की मुलाकात, कहा-तालाबों में नहीं पहुंच रहा पानी

कपासन क्षेत्र के तालाबों में पानी भरने के लिए बनी फीडर में पानी चालू करवाने के संबंध में स्थानीय क्षेत्र के एमएलए अर्जुनलाल जीनगर ने राज्य के जल संसाधन मंत्री महेंद्रसिंह मालवीय से आज गुरुवार को जयपुर में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। कपासन धमाणा फीडर में पानी उपलब्ध करवाने के लिए कलेक्टर और अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की।

विधायक अर्जुनलाल जीनगर ने बताया कि उन्होंने आज गुरुवार को जयपुर में जल संसाधन मंत्री से मुलाकात की। उन्हे क्षेत्र के खाली पड़े तालाबों को भरने लिए राजसमंद जिले से आने वाली फीडर पानी सप्लाई को लेकर आ रही परेशानी के संबंध में वार्ता की और एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया कि कपासन विधानसभा क्षेत्र में भूपालसागर,कपासन,धमाणा,डिंडोली तालाबों को भरने के लिए 50 वर्ष पूर्व बनास नदी से फीडर बनाई गई थी। यह फीडर राजसमंद जिले के रेलमगरा तहसील में बहने वाली बनास नदी से बनाई गई थी। वर्तमान में बनास नदी में पानी आ रहा हैं, लेकिन वहां फीडर में बाधा उत्पन्न कर पानी को रोक रखा हैं। जिससे फीडर में पानी नहीं आ रहा हैं।

ज्ञापन में मंत्री से दोनों दोनों जिलों के कलेक्टर सहित सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर फीडर में पानी उपलब्ध करवाने की मांग की गई। ताकि क्षेत्र के खाली पड़े तालाबों में पानी आ सके। वर्तमान में कपासन धमाणा भूपालसागर डिंडोली आदि तालाब खाली पड़े हुए हैं। जिससे पेयजल संकट भी बना हुआ हैं।

खबरें और भी हैं…

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल