Download App from

Follow us on

साधारण सभा की बैठक में पेयजल, महिला बाल विकास विभाग, मंडफिया नाला प्रकरण एवं जल ग्रहण के टेंडर को लेकर माहौल गर्म रहा

भदेसर(शेलेन्द्र जैन)। स्थानीय पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक पंचायत समिति सभागार में भदेसर प्रधान सुशीला कुंवर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। पंचायत समिति सभागार में आयोजित इस बैठक में खोडिप में पेयजल समस्या, महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारियों का चित्तौड़गढ़ में आयोजित राजनीतिक सम्मेलन में भाग लेना, मंडपिया में चल रहे अवैध नाला निर्माण प्रकरण तथा जल ग्रहण के द्वारा किए गए टेंडर प्रक्रिया को लेकर माहौल गर्म रहा।

विकास अधिकारी सुनील कुमार जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि साधारण सभा की बैठक प्रधान सुशीला कंवर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्यां, भदेसर उपखंड अधिकारी मोनिका सामोर, भदेसर तहसीलदार गुणवंत लाल माली सहित समस्त पंचायत समिति सदस्य गण, ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं पंचायत समिति के सचिव सहित उपखंड स्तरीय समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में सर्वप्रथम खोडीप में पेयजल समस्या को लेकर मामला उठा जलदाय विभाग के अधिकारी के द्वारा संतोष पूर्ण जवाब नहीं दिए जाने पर विधायक के द्वारा उन्हें खरी-खरी सुनाई गई। साथ ही कहा कि यह पेयजल समस्या काफी लंबे समय से चल रही है तथा सरकार की ओर से पर्याप्त मात्रा में राशि भी जारी कर दी गई परंतु समस्या का हल नहीं हुआ। उन्होंने अति शीघ्र समस्या समाधान के निर्देश दिए। उसके पश्चात महिला बाल विकास विभाग के द्वारा जिला मुख्यालय पर आयोजित राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत करने पर सदन ने जोरदार रोष व्यक्त किया तथा कहा कि वहां पर नगद राशि एवं साड़ी वितरण किया गया वह एक राजनीतिक मंच है और वहां पर सरकारी कर्मचारियों का भाग लेना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मौके पर ही चित्तौड़गढ़ के अधिकारी से बात कर उन्हें अपना पक्ष रखने हेतु कहा।

साधारण सभा की बैठक में मंडफिया महिला सरपंच के द्वारा नाला निर्माण पर प्रशासन के ढुलमुल रवैया पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भू माफियाओं के साथ-साथ अधिकारी भी मिले हुए हैं। समय रहते उन्होंने मामले पर ध्यान नहीं दिया तथा इस कारण भू माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए सदन में इस मुद्दे पर तहसीलदार के उपस्थित ना होने पर उन्हें सदन में बुलाया गया तथा मामले की पूरी जानकारी ली। महिला सरपंच ने इस नाले के मुद्दे को गंभीर बताई इस नाले प्रकरण में अधिकारियों के मिली भगत का भी आरोप लगा। तत्पश्चात जल ग्रहण विकास विभाग के अनुमोदन पर आपत्ति जताई। विधायक ने कहा कि आपके द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी तरह से गलत रही इस पर संबंधित अधिकारी ने भी टेंडर प्रक्रिया को गलत बताया कहा कि इसमें आगे से सब कुछ हुआ है। बैठक में भादसोड़ा सरपंच शंभू लाल सुथार कंथारिया सरपंच कालू लाल जाट पंचायत समिति सदस्य सीमा शर्मा के द्वारा कस्बे मैं पूर्व में संचालित पशु चिकित्सालय को वापस इसी स्थान पर चलाने की मांग रखी जिस पर पशु चिकित्सालय विभाग को निर्देश दिया कि अभी पशुओं में मौसमी बीमारी चल रही है तथा जब तक मौसमी बीमारियां चले तब तक पुराने भवन में ही पशु चिकित्सालय चलाया जाए।

भदेसर सरपंच के द्वारा मुख्य सड़क के किनारे चल रहे निर्माण के बारे में कहा कि स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ सार्वजनिक निर्माण विभाग को भी ध्यान देना चाहिए। अंत में विकास अधिकारी के द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल