Download App from

Follow us on

सरकार से फ्री मिला मोबाइल फटा:इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना में 24 दिन पहले लिया था; अलमारी में रखे हजारों रुपए, कपड़े और डॉक्युमेंट जले

अजमेर के कोटड़ा में शुक्रवार सुबह इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत मिले मोबाइल फोन में ब्लास्ट हो गया। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। अलमारी में रखे फोन में ब्लास्ट होने से 21 हजार रुपए, कपड़े और दस्तावेज जल गए। लाभार्थी महिला ने मोबाइल की क्वालिटी पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं जानकारों को कहना है कि अधिक चार्ज करने से या बैटरी फूलने से मोबाइल में ब्लास्ट हो जाता है।

वाल्मीकि कॉलोनी कोटड़ निवासी अनु देवी ने बताया कि मैं घरों में खाना बनाने का काम करती हूं। सुबह काम पर गई थी। 15 वर्षीय बेटा अनुराग घर पर था। करीब 10 बजे अनुराग का फोन आया। उसने कहा कि मां अलमारी से धुआं निकल रहा है। मैं घबरा गई। भागती हुई घर पहुंची और अलमारी को खोलकर देखा तो स्मार्टफोन में ब्लास्ट हो गया था। अलमारी में धुआं भरा हुआ था। मोबाइल के साथ रखा चार्जर भी जल गया था। मुझे 22 अगस्त को जवाहर रंग मंच केंद्र से Redmi A2 फोन मिला था।

रुपए, कपड़े और डॉक्युमेंट जलकर खाक
अनु ने बताया कि मोबाइल में ब्लास्ट होने से अलमारी में रखे 21 हजार रुपए, 25 हजार रुपए के कपड़े और दस्तावेज जलकर खाक हो गए। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। अनु ने कहा कि सरकार को अच्छी क्वालिटी के मोबाइल देने चाहिए। खराब क्वालिटी के मोबाइल से किसी के साथ भी बड़ा हादसा हो सकता है।

महिला ने यह मैसेज आने के बाद केंद्र पर पहुंच कर मोबाइल लिया था।
महिला ने यह मैसेज आने के बाद केंद्र पर पहुंच कर मोबाइल लिया था।

राजनीति चमकाने के लिए दे रहे मोबाइल
अनु देवी के रिश्तेदारों ने कहा कि चुनाव का समय आते ही जनता को आकर्षित करने और राजनीति चमकाने के लिए मोबाइल दिए जा रहे हैं। 24 दिन बाद ही उनका मोबाइल ब्लास्ट हो गया।

पहले दिन एक हजार स्कूल और कॉलेजों स्टूडेंट्स को सीएम खुद स्मार्टफोन देंगे।
पहले दिन एक हजार स्कूल और कॉलेजों स्टूडेंट्स को सीएम खुद स्मार्टफोन देंगे।

40 लाख महिलाओं का फ्री स्मार्टफोन का इंतजार खत्म होने वाला है। पहले दिन एक हजार स्कूल और कॉलेजों स्टूडेंट्स को सीएम खुद स्मार्टफोन देंगे। प्रदेश में 1 करोड़ 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाने हैं। पहले फेज में 40 लाख महिलाओं को मोबाइल मिलेंगे।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल