Download App from

Follow us on

437 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा सहित स्कॉर्पियो जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार।* *सदर निम्बाहेड़ा पुलिस की अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही


दर्शन न्यूज़ चित्तौड़गढ़ जिले की सदर निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने सोमवार को नाकाबंदी के दौरान एक स्कॉर्पियो में अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा 04 क्विटंल 37 किलो 100 ग्राम अवैध अफीम डोडाचूरा जब्त कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार है। वहीं साथी आरोपी को नामजद किया गया है। पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त व परिवहन एवं भण्डारण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के तहत एएसपी बुगलाल मीना व डीएसपी निम्बाहेड़ा बेनीप्रसाद के मार्गदर्शन में थानाधिकारी सदर निम्बाहेड़ा विरेन्‍द्रसिंह पु.नि मय जाप्ता द्वारा चरलिया गदिया पहुंच नाकाबन्दी की जा रही थी। नाकाबन्दी के दौरान चरलिया गदिया की तरफ से एक स्कॉर्पियो आई जिसको संदिग्ध प्रतीत होने पुलिस जाप्ता द्वारा रूकवाना चाहा तो स्कॉर्पियो के वाहन चालक अचानक स्कॉर्पियो की गति बढा कर वाहन को नाकाबंदी पोईन्ट से कारूण्डा की तरफ जाने वाले रोड पर भागने लगा। सदिग्ध होने पर पुलिस जाप्ता द्वारा पीछा किया गया तो चालक द्वारा तेज गति से भगाने के कारण स्कॉर्पियो असंतुलित होकर रोड से नीचे उतर कर पत्थरो में जाकर क्षतिग्रस्त होकर रूक गयी। स्कॉर्पियो से एक व्यक्ति साइड की फाटक खोलकर भागता हुआ नजर आया, पुलिस ने तत्काल स्कॉर्पियो के पास पहुुंच फाटक खोलकर भागने का प्रयास करते चालक को घेरा देकर यथास्थिति बैठे रहने की हिदायत दी गयी। स्कॉर्पियो की दूसरी साईड से भागे व्यक्ति की काफी तलाश की गई मगर रात्रि का वक्त होने से अंधेरा होने के कारण वह झाड़ियों में ओझल हो भाग गया। स्कॅार्पियो के चालक व उसके साथी व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध होने से उक्त स्कॉर्पियो में अवैधानिक/संदिग्ध वस्तु होने की सम्भावना पर नियमानुसार तलाशी ली गई तो स्कॉर्पियो में पीछे की सीटे नहीं होकर पीछे की तरफ 21 प्लास्टिक के कट्टो में 04 क्विटंल 37 किलो 100 ग्राम डोडाचूरा अवैध अफिम डोडा चुरा पाया गया।
अवैध अफीम डोडाचूरा व स्कॉर्पियो को जप्त कर अवैध अफिम डोडाचूरा का परिवहन करने वाले वाहन चालक चित्तौड़गढ जिले के चन्देरिया थाना के सिरोडी निवासी सुरेश चन्द्र पुत्र नाथु लाल जाट को मौके पर डोडा चुरा परिवहन करने के आरोप गिरफतार किया गया। साईड में बैठे भागने वाले व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तो आरोपी सुरेश चन्द्र जाट ने भागने वाले व्यक्ति को अपने ही गांव का घनश्याम पुत्र जगदीश ब्राहम्ण होना बताया। मौके पर गिरफतार आरोपी से डोडा चूरा खरीद फरोख्त करने वालों के सम्बन्ध में अनुसंधान किया जा रहा है एवं स्कॉर्पियो की साईड से भागे व्यक्ति की तलाश हेतु पुलिस टीमें रवाना कर दी गई हैं।
कार्यवाही करने वाली पुलिस टीमः थानाधिकारी सदर निम्बाहेड़ा विरेन्द्र सिंह पुनि, एएसआई सुन्दर पाल, कानि. दिनेश, विक्रम, रवि कुमार, जीवन लाल, दयाराम व सुरेश।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल