Download App from

Follow us on

करंट लगने से एक परिवार के चार लोगों की मौत:घर में शॉर्ट सर्किट से पहले पिता झुलसे, उनके बचाने पहुंचे पत्नी, बेटा-बेटी की भी मौत

धनतेरस से एक दिन पहले सलुंबर में करंट लगने से परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। शॉर्ट सर्किट से मकान में करंट दौड़ गया। करंट लगने से बुजुर्ग पति-पत्नी और बेटा-बेटी की मौत हो गई। घर में केवल पुत्रवधू व डेढ़ साल की बच्ची बची है। घटना सलुम्बर जिले में लसाडिया की ग्राम पंचायत ढिकीया के बोडफला की है। करंट से झुलसने से उंकार मीणा (68), पत्नी भमरी (65), बेटे देवीलाल (25) और बेटी मांगी मीणा (22) की मौके पर मौत हो गई।

गुरुवार शाम काे उंकार मीणा का परिवार घर पर ही था। रात साढ़े 8 बजे बिजली के पोल में शॉर्ट सर्किट हुआ। इससे घर के दरवाजे में करंट आने लगा। दरवाजा छूने से उंकार लाल झुलस गया। उसको बचाने के लिए उसकी पत्नी भमरी मीणा व पुत्र देवीलाल और पुत्री मांगी दौड़े। करंट ने चारों को चपेट में ले लिया। चारों की मौके पर ही मौत हो गई। देवीलाल की पत्नी ने डेढ़ साल की बच्ची काे संभाला और दरवाजे से दूर हट गई। इसके बाद उसने चिल्लाकर आस-पास के लाेगाें काे बुलाया। ढिकिया सरपंच पूनम चंद मीणा ने पुलिस सहित जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी।

बिजली निगम में फोन कर बिजली बंद करवाई। सूचना पर कलेक्टर प्रताप सिंह व एसपी अरशद अली भी माैके पर पहुंचे। कूण थानाधिकारी प्रवीण सिंह शक्तावत मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना पर आरआई गौतम लाल मीणा, पटवारी जयदीप सिंह, भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा, मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह झाला, उपप्रधान धनराज पटेल, लसाड़िया सरपंच रूप लाल मीणा, विरम लाल मीणा, लक्ष्मण लाल मीणा, नाथुलाल मीणा, पुनम चंद मीणा सहित ग्रामीण मौजूद थे।

इधर, झाड़ोल में एक दिन पहले करंट से बुजुर्ग दंपती की हुई थी मौत
झाड़ोल थाना क्षेत्र के बेरणा गांव में गुरुवार को खेत पर काम कर रहे बुजुर्ग दंपती की करंट लगने से मौत हो गई थी। बेरणा निवासी वक्ताराम अपनी पत्नी रूपली बाई के साथ खेत में पानी देने का काम कर रहे थे। तभी खेत के ऊपर से गुजर रही 11केवी के बिजली लाइन के लटके हुए तार छू जाने से करंट लग गया। पति और पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि दंपती में से पहले एक व्यक्ति को करंट लगा था। फिर उसे छुड़ाने की कोशिश में दूसरे को भी करंट लग गया। ग्रामीणों का कहना है कि खेतों से गुजर रही बिजली की लाइन के तार कई दिनों से बहुत नीचे तक लटके हुए हैं। खतरे की संभावना को देखते हुए बिजली विभाग को कई बार अवगत करा चुके हैं लेकिन विभाग ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल