Download App from

Follow us on

सेम सेक्स मैरिज : निलय और टेलर ने कर ली शादी

भड़के हिन्दू संगठन, बोले— यह कृत्य संस्कृति के खिलाफ

उदयपुर । विवादों से परे होकर जहां दो युवक निलय और टेलर ने रस्मो के साथ विवाह कर लिया। वहीं, हिन्दू संगठन ने इसे संस्कृति के खिलाफ कृत्य बताया है।

सभी विवादों से परे जाकर पीटर तथा निलय ने शादी की रस्मों को पूरा किया। गुरुवार रात उनकी मेहंदी की रस्म हुई। इसके बार रिंग सेरेमनी और रात्रि भोज में देश—विदेश के मेहमान शामिल हुए।

एनआरआई निलय गुप्ता तथा टेलर फ्लैचेट ने शुक्रवार शाम को सात फेरे लिए और विवाह गठबंधन में बंध गए। इससे पहले दोनों की हल्दी की रस्म दोपहर में हुई थी। शादी में दोनों परिवार के सदस्यों के अलावा मेहमानी बाराती बने।

निलय अमेरिका में न्यूयार्क से और टेलर लंदन के रहने वाले हैं। दोनों की मुलाकात 3 दिसम्बर 2019 को न्यूयार्क स्क्वॉयर स्थित न्यूटेला कैफेे में हुई थी। इस दौरान टेलर किसी काम से एक सप्ताह के लिए अमेरिका आए थे।

लेकसिटी उदयपुर के सेक्टर 11 स्थित निजी रिसोर्ट में हुई दोनों की शादी के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद ने बिगुल बजाया है। संगठन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर इस विवाह को रूकवाने तथा आयोजनकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उनका कहना था कि इस तरह के आयोजन ना केवल हिन्दू संस्कृति को आघात पहुंचाने वाले हैं, बल्कि शहर को बदनाम करने वाला है। उदयपुर के होटलों तथा रिसोर्ट्स को वेडिंग डेस्टिनेशन की आड़ में ऐसे गैर कानूनी विवाहों का आयोजन करने से बचना चाहिए।

विहिप के चित्तौड़ प्रांत के अध्यक्ष सुखलाल लौहार तथा अनिल प्रजापत ने जिला कलक्टर से इस शादी रोके जाने की मांग की थी।

पिछले साल अजमेर से शादी युवतियां आई थीं शादी करने

पिछले साल जून महीने में दो युवतियां अजमेर से भागकर आई थी। परिजनों के मुकदमा दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने उनको तलाशा तो दोनों उदयपुर जिले के झाड़ोल क्षेत्र में मिलीं। अदालत में जब उन्हें पेश किया गया तो दोनों ने बताया था कि वह शादी कर पति—पत्नी की तरह साथ रहना चाहती हैं। अदालत ने उनकी बात सुनने के बाद नारी निकेतन भेज दिया था। अदालत की इजाजत के बाद दोनों के परिजनों ने उनसे बातचीत की और अपने साथ ले जाने के लिए मना लिया था। दोनों के परिवार ने पुलिस को लिखित में सहमति पत्र दिया था जिसमें यह शामिल था कि वह दोनों सहेलियों को बात करने से नहीं रोकेंगे। दोनों अपनी मर्जी से शादी करने के लिए स्वतंत्र होंगी तथा एक साथ कहीं भी आ जा सकेंगी।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल