Download App from

Follow us on

विहिप राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- क्या ये नाबालिग जिहाद का चरण?:कहा- चाकू और प्रशिक्षण देने, जहर घोलने वाली विचारधारा भी अपराधी

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने उदयपुर चाकूबाजी के मामले पर कहा- क्या ये नाबालिग जिहाद का एक चरण है। इसकी भी व्यापक जांच होनी चाहिए। इसके पीछे आखिर क्या योजना थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा- मैं समझता हूं कि जिसने चाकू दिया और प्रशिक्षण दिया। या जिस विचारधारा ने उसके मन में जहर घोला है। उनको इसमें अपराध का भागीदार माना जाना चाहिए।

विहिपि के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविवार को चाकूबाजी मामले में मृतक 10वीं कक्षा के छात्र के खेरादीवाड़ा स्थित निवास पहुंचे। उन्होंने यहां छात्र के परिजनों से मुलाकात की और विहिपि की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

बोले- छात्र को मालूम था चाकू कैसे चलाना है

पत्रकारों से बातचीत में (विहिप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा- वह होनहार बालक था, वह शिवजी को जल चढ़कर दिन की शुरुआत करता था। स्कूल का मंदिर मेंटेन करता था और स्कूल में प्रेयर करवाता था। मुझे परिवार ने बालक के राम बनने का चित्र मुझे दिखाया। हत्या करने वाले छात्र के पास चाकू था। पिता ने उसे चाकू खरीदकर दिया। छात्र को चाकू चलाना आता था। उसे चाकू कहां मारना है और मारकर कैसे घुमाना है, ये पहले से प्रशिक्षित था। मैं समझता हूं कि जिसने चाकू दिया और प्रशिक्षण दिया या जिस विचारधारा ने उसके मन में जहर घोला है। उन सबको इसमें अपराध का भागीदार माना जाना चाहिए।

पिछली कुछ घटनाओं में नाबालिग शामिल

उन्होंने कहा- पिछले कुछ दिनों में ऐसी घटनाएं हुईं हैं, जिसमें नाबालिगों का हाथ बताया है। इस के पीछे क्या सोच रही है, योजना क्या है, इसकी व्यापक जांच होनी चाहिए। विश्व हिंदू परिषद इस केस पर पूरी निगरानी रखेगा। विहिप अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि आरोपी छात्र की 16 साल से ज्यादा उम्र का है। सर्टिफिकेट में उसकी उम्र ठीक नहीं है। वकील कह रहे हैं कि क्या मेडिकल बोर्ड बनाकर उसकी सही आयु का निर्धारण किया जा सकता है। जो भी प्रयास होंगे, वह करेंगे। परिवार के साथ हमारी सहानुभूति है। इन्हें जिस तरह की आवश्यकता होगी। हम हमेशा साथ खड़े रहेंगे।

कन्हैया हत्याकांड पर बोले- मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले

सकन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर आलोक कुमार ने कहा- कन्हैया की जिन्होंने हत्या की थी। हम सरकार से कहेंगे कि वो मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाना चाहिए। क्योंकि ऐसी हत्या के इतने दिन बाद भी न्याय नहीं हो पाना अशांति और प्रश्न चिह्न खड़े करता है। उन्होंने कोलकाता रेप कांड में बंगाल सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जिस सरकार पर लॉ एंड ऑर्डर संभालने का जिम्मा था। वह अपना कर्तव्य नहीं निभा पा रही। इस केस की ना एफआईआर समय पर हुई और ना ही जांच।

 

आरोपी छात्र के पिता को जेल

बता दें कि मामले में शनिवार को आरोपी छात्र के पिता को कोर्ट ने जेल भेज दिया। एक दिन पहले ही पिता को पुलिस ने आपराधिक दुष्प्रेरण (अपराध के लिए उकसाने) के मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी के पिता को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 15 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। पुलिस जांच में सामने आया कि पिता को नाबालिग बेटे के पास चाकू होने की जानकारी थी और उसके बाद भी उससे चाकू नहीं लिया।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल