Download App from

Follow us on

चित्तौड़गढ़ में दो चचेरी बहन समेत 4 की मौत:एनीकट में गिरी छात्रा को बचाने के प्रयास में तीन और डूबी, स्कूल से लौटते समय हुआ हादसा

चित्तौड़गढ़ जिले के डूंगला उपखंड की बिलोदा गांव में शुक्रवार दोपहर चार स्कूली छात्राओं की पानी में डूबने से मौत हो गई। ये छात्राएं स्कूल से घर लौट रही थीं। रास्ते में एक छोटे एनीकट के समीप एक छात्रा पैर फिसलने से उसमें गिर गई। उसके साथ चल रही बाकी चार छात्राओं ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन उनमें से तीन भी उसके साथ डूब गई जबकि एक छात्रा को पास ही चल रहे एक छात्र ने बचा लिया।

घटना दोपहर करीब 1:30 की है। पांच बालिकाएं स्कूल की छुट्टी के बाद एक साथ घर आ रहीं थी। इस दौरान बीच में एक एनीकट नुमा छोटा पानी का गड्ढा पड़ता है। संभवतया एक बालिका का पैर फिसलने के बाद बाकी की लड़कियां उसे बचाने के चक्कर में पानी में उतर गईं।

पांचवी बालिका को 17 साल के एक विक्रम रावत नामक स्कूली बालक ने हाथ खींच कर बचा लिया। विक्रम की सूचना के बाद आसपास मवेशी चरा रहे लोग व परिजन मौके पर पहुंचे और चारों बालिकाओं को पानी से बाहर निकाला। इसके बाद सभी को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मंत्री गौतम दक अस्पताल पहुंचे और परिवारों को ढांढस बंधाया

बारिश के कारण भरा हुआ था पानी
उपखंड अधिकारी ईश्वर लाल खटीक ने बताया कि डूंगला के बिलोदा गांव में पांच बालिकाएं स्कूल खत्म होने के बाद अपने घर जा रहीं थीं। जहां रास्ते में एक तालाब है। तालाब में बड़े बड़े गड्ढे हैं, जिनमें बारिश के कारण पानी भरा हुआ था। एक बच्ची का वहां पैर फिसल गया और वो तालाब में जा गिरी। उसे बचाने के लिए एक के बाद एक बच्चियां भी पीछे गई और सब तालाब में गिर गई।

थाना अधिकारी घेवरचंद ने बताया- गांव वालों ने चारों बालिकाओं में बिलोदा निवासी नर्मदा (12) पुत्री गणेश लाल रावत, कोमल (13) पुत्र मोतीलाल रावत, रवीना (15) पुत्री श्यामलाल रावत और पालोदा निवासी यशोदा (12) पुत्री सत्य नारायण रावत को बाहर निकाला। सभी को डूंगला हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन तब तक सबकी मौत हो चुकी थी। सभी का पोस्टमॉर्टम करवाकर उनके परिजनों को सौंप दिया।

मंत्री गौतम दक पहुंचे अस्पताल
घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और सहकारिता मंत्री गौतम दक अस्पताल पहुंचे। जहां परिजनों से मुलाकात करते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया‌ और परिजनों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान पुलिस उप अधीक्षक डॉ. कृष्णा सामरिया, उपखंड अधिकारी ईश्वरलाल खटीक, तहसीलदार हिम्मत सिंह राव, थाना अधिकारी घेवर चंद सहित पुलिस जाब्ता मौके पर रहा सभी शवों का पीएम करवा कर परिजनों को सौंपे गए।

चित्तौड़गढ़ में स्कूल से लौट रही एक छात्रा पैर फिसलने से तालाब में गिर गई। उसके साथ चल रही चार छात्राओं ने भी उसे बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी। इस दौरान एक छात्रा को साथ रहे एक छात्र ने हाथ पकड़कर बाहर निकाला।

हादसे में छात्र की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और चारों छात्राओं को तालाब से बाहर निकाला। हालांकि अस्पताल में चारों छात्राओं को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना डूंगला उपखंड की बिलोदा गांव में आज दोपहर करीब 1:30 बजे की है।

थाना अधिकारी घेवरचंद ने बताया- बिलोदा गांव वालों ने चारों बालिकाओं में बिलोदा निवासी नर्मदा (12) पुत्री गणेश लाल, कोमल (13) पुत्र मोतीलाल, रवीना (15) पुत्री श्यामलाल और पालोदा निवासी यशोदा (12) पुत्री सत्य नारायण को बाहर निकाला। सभी को डूंगला हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन तब तक सबकी मौत हो चुकी थी। सभी का पोस्टमॉर्टम करवाकर उनके परिजनों को सौंप दिया। मृतकों में कोमल और नर्मदा चचेरी बहनें है। सभी गांव की सरकारी स्कूल में कक्षा आठवीं की छात्रा है।

न्होंने बताया- स्कूली छात्र विक्रम रावत(17) बालिका नर्मदा और कोमल का चचेरा भाई है। उसने हाथ से खींच कर पांचवीं बालिका कंचन पुत्री संजय को बचाया। विक्रम की सूचना पर आसपास मवेशी चरा रहे लोग व परिजन मौके पर पहुंचे और चारों बालिकाओं को पानी से बाहर निकाला। लेकिन डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मंत्री गौतम दक अस्पताल पहुंचे और परिवारों को ढांढस बंधाया। मामले में डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी एक्स पर संवेदना जताई है।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल