Download App from

Follow us on

डूंगला क्षेत्र में रोड़वेज बसें चलाने की मांग

डूंगला (ऋषभ जैन)। बजट घोषणा में मुख्यमंत्री ने महिलाओं को रोडवेज में किराए में आधी छूट दी है लेकिन डूंगला उपखंड क्षेत्र में रोडवेज बसों का अभाव होने से महिलाओं को इस सुविधा का लाभ मिलना मुश्किल है।
डूंगला उपखण्ड चित्तौड़गढ़ जिले में एक बड़े उपखण्ड के रूप में शामिल हैं लेकिन यहां पर लंबे समय से रोडवेज बसों का अभाव है जिससे आमजन को काफी दिक्कतें होती है। रोडवेज बसों की कमी के चलते नागरिकों को निजी बसों में यात्रा करनी पड़ती है। यहां से पूर्व में बड़ी सादड़ी से उदयपुर एवं प्रतापगढ़ से उदयपुर बसें चलती थी जो कोरोना काल में बंद हो गई थी इसके बाद पुनः नहीं चल पाई। रोडवेज बसें नहीं होने से ग्रामीणों को अपनी यात्रा में बसे बदल बदल कर जाना पड़ता है जिसमें महिलाओं को काफी दिक्कतें होती है। बजट घोषणा में महिलाओं को रोडवेज किराए में आधी छूट देने की घोषणा के बाद यहां ग्रामीणों ने रोडवेज बसों की संख्या बढ़ाने की मांग की है।
वर्तमान में यहां केवल एक ही रोडवेज बस बानसी से उदयपुर, उदयपुर से चित्तौड़ और चित्तौड़ से बानसी ही चल रही है। इसके चलते यहां उपखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय तक जाने के लिए एक भी रोडवेज बस नहीं है जबकि ग्रामीणों का कोई भी राजकीय कार्य हो तो चित्तौड़ जाना ही पड़ता है। पूर्व में इस मार्ग पर दो बसे उदयपुर से बड़ीसादड़ी के बीच चलती थी जो एक दिन में तीन चक्कर करती थी। इसके अलावा एक बस प्रतापगढ़ से उदयपुर चलती थी वही एक लंबी दूरी की बस फालना से मंदसौर के लिए चलती थी लेकिन यह सभी बसें बंद हो गई एवं वर्तमान में केवल एक मात्र बस चल रही है। ग्रामीणों ने इस मार्ग पर उदयपुर से बड़ीसादड़ी, उदयपुर से प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ से प्रतापगढ़, बांसवाड़ा से चित्तौड़गढ़, लसाडिया से जयपुर, फालना से मंदसौर आदि बसें चलाने की मांग की है।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल