Download App from

Follow us on

CI आत्महत्या में विधायक कृष्णा पूनिया के खिलाफ वारंट:CBI ने माना- MLA थाना इंचार्ज को फोन करती थीं, इस कारण वो परेशान थे

सादुलपुर (चूरू) की MLA कृष्णा पूनिया के खिलाफ मंगलवार को जमानती वारंट जारी किया गया है। विधायक पूनिया पर बीकानेर संभाग के राजगढ़ (चूरू) थाने के तत्कालीन इंचार्ज विष्णुदत्त बिश्नोई को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप है। इस मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) ने पूनिया पर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए फाइनल रिपोर्ट (FR) लगा दी थी। जोधपुर की CBI कोर्ट में सुनवाई हुई। उसके बाद कोर्ट ने CBI को इस मामले का फिर से संज्ञान लेने का निर्देश दिया है।

FIR दर्ज कराई थी
23 मई 2020 को राजगढ़ के तत्कालीन थानाधिकारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने सुसाइड कर लिया था। विष्णुदत्त के भाई संदीप बिश्नोई ने राजगढ़ विधायक व कांग्रेस नेता कृष्णा पूनिया पर परेशान करने का आरोप लगाया था। विष्णुदत्त के सुसाइड का जिम्मेदार कृष्णा पूनिया को बताते हुए संदीप ने FIR दर्ज कराई थी।

पहले CID ने की थी जांच
इस मामले की जांच पहले CB CID ने की थी। स्थानीय लोगों ने CBI को जांच सौंपने की मांग की। इसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले को CBI के हवाले कर दिया था। CBI ने अपनी जांच में FR लगा दी थी। एफआर रिपोर्ट जोधपुर स्थित एसीएमएम (CBI) में पेश की गई। यहां अदालत ने इस मामले की फिर से जांच के आदेश देते हुए FR को खारिज कर दिया। साथ ही, जमानती वारंट जारी करते हुए विधायक कृष्णा पूनिया को तलब किया है।

इस बारे में विधायक कृष्णा पूनिया के प्रतिनिधि वीरेंद्र पूनिया ने कहा- हम इस प्रकरण में पूरी तरह निर्दोष हैं। अदालत ने सीबीआई की एफआर को खारिज किया है। हम आगे हाईकोर्ट में इसकी अपील करेंगे।

पूनिया को कोर्ट ने तलब किया

CBI ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कृष्णा पूनिया की ओर से विष्णु दत्त बिश्नोई को सुसाइड के लिए उकसाने के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। यानी सुसाइड से कुछ समय पहले तक ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले, जिससे लगे कि उसी कारण सुसाइड किया गया है। हालांकि सीबीआई की रिपोर्ट में ये स्वीकार किया गया है कि पूनिया उन्हें फोन करती थीं। इसके कारण वो परेशान भी थे। सुसाइड के वक्त ऐसा साक्ष्य नहीं मिला। अदालत ने इसी आधार पर एफआर को खारिज कर दिया है और पूनिया को तलब किया है।

फिर बेटे ने कर ली थी सुसाइड

विष्णुदत्त के सुसाइड के बाद उनके नाबालिग बेटे ने भी घर में ही फांसी लगा ली थी। वो ग्यारहवीं क्लास का स्टूडेंट था। काफी परेशान था। बाप-बेटे दोनों की मौत के बाद पूरा परिवार टूट गया था।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल