Download App from

Follow us on

बकरियां चराने वाली लड़की गेंदबाजों के छुड़ा रही छक्के:पहनने के लिए जूते भी नहीं, नंगे पैर ही करती है प्रैक्टिस

वुमन इंडियन टीम ने पाकिस्तान को हराकर कीर्तिमान रचा है। सोमवार को वुमन प्रीमियर लीग का ऑक्शन भी हुआ। इस बीच राजस्थान की एक 14 साल की लड़की का वीडियो सामने आया है। वीडियो में लड़की क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव की तरह चौके-छक्के मार रही है। वीडियो बाड़मेर जिले के शिव शेरपुरा कानासर गांव का है। भास्कर टीम इस लड़की के गांव पहुंची।

छक्के-चौके लगा रही ये लड़की 14 साल की मूमल मेहर है। 8वीं क्लास में पढ़ती है। पिता मठार खान किसान है। घर की हालत भी काफी खराब है। खेलने के लिए जूते भी नहीं। मकान पक्का तो है, लेकिन अधूरा बना हुआ है।

परिवार की इतनी कमाई भी नहीं है कि बेटी को क्रिकेट की सही ट्रेनिंग दिला सकें। फिलहाल स्कूल के ही टीचर रोशन खान मूमल के कोच है। जो उन्हें क्रिकेट की बारीकियों के बारे में बताते हैं। रोज तीन से चार घंटे प्रैक्टिस कराते हैं।

मूमल को घर के कामों में भी हाथ बंटाना पड़ता है। बकरियां चरानी पड़ती है। मां का हाथ भी बंटाना पड़ता है। आगे पढ़िए बल्ले से कमाल कर रही मूमल से बातचीत…मैं इंडियन क्रिकेटर सूर्यकुमार की बैटिंग देखती हूं। उनको देखकर लंबे-लंबे शॉट लगाने की कोशिश करती हूं। रोजाना तीन- चार घंटे खेलती हूं। हमें रोशन भाई प्रैक्ट्रिस करवाते हैं। हाल ही में ग्रामीण ओलिंपिक में ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक खेले । फाइनल मैच में कड़े मुकाबले में हमारी टीम हार गई। हमारे गांव की क्रिकेटर अनीसा है। जो मेरी चचेरी बहन है। मुझे क्रिकेट के टिप्स देती है। अनीसा और मैंने ग्रामीण ओलिंपिक में साथ में खेला है। जब भी मौका मिलता है, तब स्कूल से बाहर खेल मैदान में खेलती हूं। क्रिकेट के लिए इतना प्रेम है कि वह लड़कों के साथ खेलती है।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल