Download App from

Follow us on

बजरंग दल संयाेजक की हत्या का मामला:जयपुर से पकड़ा 1 आरोपी, तार जुड़े तो सेंट्रल जेल में सर्च, 6 मोबाइल समेत कई चीजें जब्त

अंबामाता थाना क्षेत्र के रामपुरा चौराहा पर बजरंग दल के विभाग संयोजक राजेंद्र परमार (राजू तेली) की हत्या में पुलिस ने कोटपूतली (जयपुर) के आरोपी विजय उर्फ सिकरा पुत्र हरदान मीणा को गिरफ्तार किया है। मुख्य संदिग्ध आरोपी सवीना थाने का हिस्ट्रीशीटर प्रीतम सिंह उर्फ बंटी अब भी हाथ नहीं लगा है। चौंकाने वाली बात यह है कि उदयपुर सेंट्रल जेल से तार जुड़ने पर पुलिस ने जेल में सर्च किया तो 6 मोबाइल समेत कई संदिग्ध चीजों की बरामदगी हुई।

एसपी विकास कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपी विजय कोटपूतली में पेजू का बसाई थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसके खिलाफ कोटपूतली थाने में हत्या, लूट और चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस को इस हत्याकांड के तार उदयपुर सेंट्रल जेल में बंद अंबामाता थाने के हिस्ट्रीशीटर दिलीप नाथ से जुड़े होने की भी जानकारी मिली है। इस पर सेंट्रल जेल में दबिश देकर 6 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

दिलीप नाथ द्वारा इनके उपयोग करने सहित हर एंगल से जांच कर रहे हैं। अगर हिस्ट्रीशीटर दिलीप की परमार हत्याकांड में भूमिका निकली तो उसके नए मामले में गिरफ्तार कर सख्त पूछताछ कर हकीकत उगलवाएंगे। पुलिस दिलीप और हिस्ट्रीशीटर बंटी को एक-दूसरे का अच्छा दोस्त भी बता रही है। बता दें, गत 6 फरवरी को रात करीब 7.50 बजे राजेंद्र परमार की रामपुरा चौराहा के पास उसी की दुकान के बाहर सिर और छाती में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

बंटी की पोस्ट के बाद जुड़ी कड़ी-से-कड़ी, आरोपी फर्जी नंबर्स से करते थे बातचीत

परमार हत्या के बाद सवीना थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रीतम उर्फ बंटी बन्ना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली और लिखा- राजू तेली मेरे मामा की करोड़ों रुपए की जमीन को हड़पना चाहता है इसलिए मैंने उसे गोली मार दी। इसके बाद यह पोस्ट डिलीट कर दी गई, लेकिन पोस्ट का स्क्रीन शॉट वायरल हो गया।

संभागभर में पुलिस की 10 टीमें एक्टिव, आरोपियों को पनाह देने वाले भी चिह्नित
परमार की हत्या के बाद पुलिस की 10 टीमें उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ में एक्टिव की गईं थी। तभी पता चला कि प्रह्लाद नाम के युवक ने आरोपियों को कार से चित्तौड़गढ़ तक छोड़ा। दोनों आरोपी फर्जी नंबर्स से कॉन्टैक्ट अन्य लोगों से भी संपर्क में थे। इस दौरान ये अहम सुराग लगे कि हत्या करने वाला एक आरोपी हिस्ट्रीशीटर प्रीतम सिंह उर्फ बंटी बन्ना और दूसरा अज्ञात है। इसके बाद आरोपियों के ठिकानों पर लगातार दबिश दी गई। टीम ने आरोपियों को चिन्हित कर गहनता से पड़ताल की तो विजय मीणा हत्थे चढ़ा। अब पुलिस परमार हत्याकांड के आरोपियों को पनाह देने वालों को चिह्नित कर रही है।

जेल में टॉयलेट के पाइप से 6 मोबाइल, 2 पेन ड्राइव, 3 लाइटर, ईयर फोन-चार्जर मिले

पुलिस ने सेंट्रल जेल के टॉयलेट के पाइप तोड़कर 6 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह टॉयलेट हिस्ट्रीशीटर दिलीप नाथ के बैरक से सटा है। एसपी शर्मा ने बताया कि बैरक नम्बर-14 में बंद शातिर बदमाश दिलीप नाथ जेल में मोबाइल का उपयोग करता था। वह कई दिनों से केन्द्रीय कारागृह से बाहर रह रहे अपने सहयोगियों से लगातार फोन पर बात कर आपराधिक गतिविधियों का संचालन कर रहा है। इस पर एसपी के निर्देश पर एएसपी मनजीत सिंह, भूपालपुरा थानाधिकारी हनवंत सिंह सोढा, अंबामाता थानाधिकारी रविन्द्र चारण, नाई थानाधिकारी श्यामसिंह रत्नू, सुखेर थानाधिकारी संजय शर्मा की एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम को केन्द्रीय कारागृह उदयपुर के अन्दर औचक तलाशी के लिए भेजा गया। टीम ने डीआईजी जेल कैलाश त्रिवेदी के निर्देशन में तलाशी ली। बैरक नम्बर-14 में बंदियों की बारीकी से तलाशी ली गई।

कैदियों को लगी भनक, बहाए मोबाइल
तलाशी के दौरान बैरक नम्बर 14 के रोशनदान की सलाखों के नीचे से 02 पेन ड्राइव, तीन लाइटर, काले रंग का एक ईयरफोन, काले रंग का एक चार्जर, मोबाइल नम्बर लिखी 12 पर्चियां भी मिलीं। जांच में सामने आया कि बैरक नम्बर-14 के कुछ कैदियों ने चैकिंग से बचने के लिए कुछ मोबाइल बैरक में बने टॉयलेट में बहा दिए। बैरक के अंदर बने टॉयलेट के अंदर से बाहर की तरफ निकल रहे पाइप को तोड़कर उसकी तलाशी ली गई तो 6 मोबाइल मिले। जेल की तलाशी में मिले सामान के आधार पर सूरजपोल थाने में अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल