Download App from

Follow us on

विधानसभा में MLA का चौंकाने वाला खुलासा:निर्दलीय विधायक ने कहा- एक किताब लिखी है, इसमें मैं ही गवाह, मैं ही गुनहगार हूं

मारवाड़ जंक्शन (पाली) से निर्दलीय विधायक खुशवीर सिंह जोजावर ने राजस्थान के सियासी संकट पर किताब लिखी है। किताब में कई विस्फोटक दावे किए गए हैं। जोजावर ने विधानसभा में मंगलवार को बजट भाषण के दौरान इस किताब को लहराते हुए कहा- जिस दिन इस किताब का विमोचन होगा, देश के लोकतंत्र में भूचाल आ जाएगा। इसमें मैं ही गवाह हूं, मैं ही गुनहगार हूं। इसमें मैं ही साक्षी और गुनहगार हूं। इस किताब में मैंने जो लिखा है, सच्चाई को लिखा है। खुशवीर जोजावर पाली जिले की मारवाड़ जंक्शन सीट से निर्दलीय विधायक हैं।

खुशवीर सिंह ने सदन में अभिभाषण पर बहस के दौरान सीलबंद किताब दिखाते हुए कहा- मैं यह किताब लेकर आया हूं। इसका विमोचन किससे कराऊं। अभी तक निर्णय नहीं ले पाया हूं। मैंने ये किताब लिख ली है। उचित समय आने पर जिला स्तर की ट्रेजरी में इसे रखवाऊंगा। उचित समय आने पर उचित व्यक्ति के हाथ से इसका विमोचन करवाऊंगा। जिस दिन इस किताब का विमोचन होगा, उस दिन देश के लोकतंत्र में भूचाल आ जाएगा।

पिछले तीन-चार साल जैसी घटनाएं होती रहीं तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा

खुशवीर जोजावर ने कहा- इस लोकतंत्र को मैंने बहुत नजदीक से देखा है। मेरे पिता भी विधायक रहे थे। वे 1967 में विधायक थे। मैंने प्रधान से राजनीति शुरू की। जिला प्रमुख भी रहा। इस लोकतंत्र में हम क्या शपथ लेते हैं और क्या संविधान के नीचे हम करते हैं? यह कोई कह नहीं सकता। मैंने इस 15वीं विधानसभा में अनुभव किया है। हो सकता है कुछ अनहोनी न हो। मैं दिल खोलकर बात कहूंगा। इस 15वीं विधानसभा में पिछले तीन-चार साल में जो घटनाएं घटीं हैं, मैं दावे से कहता हूं कि ये घटनाएं ऐसे ही घटती रहीं तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा।

एक तरफ हुरों की जन्नत तो दूसरी तरफ परियों की महफिल
खुशवीर सिंह ने कहा- मैंने अनुभव किया है। मैंने एक किताब लिखी है। मेरे उन दिनों की यादें, मेमोरीज ऑफ माइ दोज डेज। इस किताब का विमोचन मैं किससे करवाऊं, मुझे न कोई यहां दिख रहा है, न कोई वहां दिख रहा है। मेरी हालत तो यह हो गई है, मुझे शायरी याद आ रही है। एक शेर है- किधर ले जाऊं मैं दिल, एक तरफ हुरों की जन्नत तो दूसरी तरफ परियों की महफिल।

खुशवीर जोजावर के खिलाफ एसीबी में दर्ज हुई थी PE

जोजावर पहले 2003 से 2008 तक कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं। जुलाई 2020 में सचिन पायलट खेमे की बगावत के वक्त विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश के आरोप में एसीबी ने तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी जांच (PE) दर्ज की थी। इनमें दौसा जिले के महवा से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला, अजमेर के किशनगढ़ से विधायक सुरेश टांक के साथ मारवाड़ जंक्शन से विधायक खुशवीर सिंह का भी नाम था। बाद में यह केस आगे नहीं बढ़ा था।

राठौड़ का तंज- सदन में सत्ता पक्ष का एक आदमी नहीं, सब पायलट साहब के आदमी बैठे हैं

विधानसभा में बजट बहस के दौरान कांग्रेस विधायकों की कम संख्या को देखकर राजेंद्र राठौड़ ने तंज कसा। राठौड़ ने कहा- सभापतिजी, सदन में सत्ता पक्ष का एक भी आदमी नहीं है। सब पायलट साहब के आदमी बैठे हैं। सभापति जेपी चंदेलिया ने राठौड़ से कहा कि पायलट साहब भी सत्ता पक्ष के ही हैं।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल