Download App from

Follow us on

राजस्थान में भी अब चलेगा बुलडोजर: गैंगस्टर्स पर बड़े एक्शन की तैयारी, पुलिस ने बनाया ये मेगा प्लान

जयपुर. राजस्थान में गंभीर आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले हार्डकोर बदमाश हो या फिर गैंगस्टर्स (Gangsters) अब उनकी खैर नहीं है. राजस्थान पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर प्रदेश की पुलिस इन बदमाशों की कमर तोड़ने के लिए ऑपरेशन वज्र प्रहार (Operation Vajra Prahar) चलाएगी. इसके लिए डीजीपी उमेश मिश्रा और एडीजी क्राइम रविप्रकाश मेहरड़ा ने सभी जिला एसपी और रेंज आईजी को निर्देश दिए हैं. इसके तहत गैंगस्टर्स और हार्डकोर बदमाशों की अवैध संपतियों पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा.

डीआईजी क्राइम राहुल प्रकाश ने बताया कि ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत सभी जिला पुलिस अधीक्षकों की मॉनिटरिंग में जिले के गैंगस्टर्स, माफिया और हार्डकोर आदतन अपराधियों की सूची बनाई जाएगी. अगर किसी बदमाश की हिस्ट्रीशीट नहीं खुली है तो वह भी खोली जाएगी. यह काम 28 फरवरी तक करना होगा. हिस्ट्रीशीट खुलने के बाद पुलिस बदमाशों और उनके परिवार के सदस्यों के नाम से मौजूद चल अचल संपत्ति की जानकारी इकट्ठा कर सूची बनाई जाएगी.

आयकर विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा
इस सूची को बदमाश की हिस्ट्रीशीट की पत्रावली के साथ अटैच किया जाएगा. इसके बाद इस अचल संपत्ति की तस्दीक स्थानीय निकाय प्रशासन से करवाई जाएगी. संपत्ति अवैध या अतिक्रमण पाया गया तो उस पर बुलडोजर चलाया जाएगा. वहीं अगर किसी बदमाश या उसके परिजनों के नाम से अवैध आय से अर्जित चल संपत्ति का पता चला तो पुलिस संबंधित आयकर विभाग को कार्रवाई के लिए भी लिखेगी.

पेपर माफिया की संपत्ति पर चला था बुलडोजर
हाल ही में राजस्थान में रीट पेपर लीक प्रकरण में माफिया सुरेश ढाका के गोपालपुरा बाईपास स्थित कोचिंग बिल्डिंग पर भी बुलडोजर चलाया गया था. वहीं भूपेंद्र सहारण के करणी विहार स्थित आलीशान मकान को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया था. पेपर लीक माफिया के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद अब पुलिस इस दिशा में और आगे बढ़ रही है.राजस्थान में बढ़ गई हैं गैंगवार की घटनाएं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पिछले दिनों गैंगवार की कई वारदातें हो चुकी हैं. बीते वर्ष सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के बाद रोहित गोदार गैंग सक्रिय हो गई. उसने रंगदारी वसूली के लिए कई कारोबारियों को धमकियां दी हैं. धमकियों से पीड़ित कई कारोबारी पुलिस की शरण में पहुंचे हैं. वहीं प्रदेश में बढ़ती गैंगवार से आमजन भी भयभीत होने लगा है.

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल