Download App from

Follow us on

उदयपुर के सरकारी हॉस्पिटल से 11 दिन का बच्चा चोरी:अनजान महिला मां के पास आकर बोली- तुम्हारे पति-सास ने बच्चे को मंगाया है

दयपुर के MB (महाराणा भूपाल) हॉस्पिटल से गुरुवार सुबह 11 दिन का बच्चा चोरी हो गया। बच्चा चोरी करने का आरोप एक महिला पर लगा है। वह पीड़ित परिवार के साथ रातभर हॉस्पिटल की पार्किंग में रही थी। मेल-जोल उसने इतना बढ़ा लिया कि बच्चे की मां भी उस पर भरोसा करने लगी थी। मौका मिलते ही वह नवजात को लेकर फरार हो गई।

इधर, पुलिस ने 5 घंटे में ही महिला को शहर के सुखेर थाना क्षेत्र के एक हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। एडिशनल एसपी चंद्र शीतल ठाकुर ने बताया कि बच्चा चुराने वाली महिला की पहचान अनीता मीणा निवासी ऋषभदेव थाना क्षेत्र के पाटिया के रूप में हुई है। पुलिस ने हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर महिला का पता लगाया। एडिशनल एसपी ने बताया कि महिला बच्चा चोरी करने के बाद पैदल ही जेके हॉस्पिटल पहुंची और वहां खुद को बीमार बताकर भर्ती हो गई। साथ ही खुद का बच्चा बताते हुए अपने साथ उसे रख लिया। पुलिस ये मान रही है कि बच्चा चुराने के पीछे कोई बड़े गिरोह का हाथ है और पूर्व में भी यह महिला किसी बच्चे को चुरा चुकी है।

15 फरवरी को दिया था बेटे को जन्म
उदयपुर शहर के भटेवर निवासी कमला देवी (26) पति राजू भील (28) ने 10 दिन पहले बेटे को जन्म दिया था। सर्जरी करके MB हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने डिलीवरी कराई थी। 15 फरवरी की शाम करीब 5 बच्चे इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। बच्चे की मां के साथ उसका पिता, बुआ और दादी भी हॉस्पिटल में थे। परिवार रात को हॉस्पिटल की पार्किंग में ही रुक गया। राजू भील ने सोचा था कि सुबह बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने की औपचारिकता पूरी करते हुए घर जाएंगे। पार्किंग में पहले से ही काफी लोग थे। उसी में एक महिला भी थी। वह बिना किसी मतलब के ही राजू के परिवार से मेल-जोल बढ़ाती रही।

गुरुवार सुबह कमला अपने बच्चे को साथ लेकर लेटी थी। इस दौरान उसके पास कोई नहीं था। सुबह करीब 9 बजे महिला बच्चे की मां के पास आकर बोली, तुम्हारा पति और सास प्रमाण पत्र बनवा रहे हैं। वे बच्चे को फोटो लेने के लिए मंगा रहे हैं।

इतने में उस अज्ञात महिला ने मां के पास लेटे मासूम को वहां से उठा लिया और लेकर फरार हो गई। बाद में राजू आया तो उसके होश उड़ गए। इधर, मां को सच्चाई पता लगी तो वह बेसुध हो गई। हो-हल्ला सुनकर पार्किंग में काफी संख्या में लोग जमा हो गए। कमला का एक 7 साल का बेटा पहले से ही है।

पति बोला, मेरे नंबर लिया और मैसेज कर रही थी
राजू भील ने बताया कि चोरी करने वाली महिला रात को हमारे पास घूम रही थी। उसने मेरा नंबर लिया और रात को मोबाइल पर बार-बार मैसेज कर रही थी। मैसेज कर बताया कि वह विधवा है और अकेली रहती है। लकड़ी के टाल पर काम करती है। पति ने बताया कि इसके बाद वह परिवार से बात करने लगी और हमें विश्वास में ले लिया। सुबह बहला-फुसलाकर बच्चा चुरा ले गई।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल