Download App from

Follow us on

घोसुंडा में सरकारी कॉलेज, विजयपुर में ITI खोलने की घोषणा:बस्सी CHC को बदला जाएगा उपजिला हॉस्पिटल में

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को बजट पर चर्चा में चित्तौड़गढ़ को कई सौगातें दी हैं। उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य को इंपॉर्टेंट देते हुए घोसुंडा में राजकीय महाविद्यालय, विजयपुर में आईटीआई खोलने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने बस्सी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला हॉस्पिटल में क्रमोन्नत करने, आवलहेड़ा में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की भी घोषणा की है।

प्रदेश में बजट घोषणा के बाद आज गुरुवार को रिप्लाई बजट पढ़ा गया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कई चीजों को प्राथमिकता दी, लेकिन चित्तौड़गढ़ के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा पर सबसे ज्यादा जोर दिया। उच्च शिक्षा को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोसुंडा में नए राजकीय महाविद्यालय खोलने, चित्तौड़गढ़ के विजयपुर में आईटीआई खोलने की सौगातें दी है। इसके अलावा उन्होंने चित्तौड़गढ़ के बेगूं क्षेत्र के आवलहेड़ा में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, बस्सी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला हॉस्पिटल में क्रमोन्नत करने की घोषणा की है।

अन्य कई दी सौगातें

इसी के साथ उन्होंने ऊर्जा तंत्र के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए रावतभाटा के लोठियाना में 132 केवी जीएसएस स्थापित करने, माधोपुर, चित्तौड़गढ़ में 33/11 केवी जीएसएस स्थापित करने, चित्तौड़गढ़ के मंगलवाड में आसपास के वन क्षेत्रों का विकास कर ग्रीन लंग्स को बढ़ावा देकर आम जनता के लिए खोलने के लिए एक करोड़ रुपए खर्च करने, निंबाहेड़ा के चरलिया आक्या ने एनिकेटो का निर्माण, जीर्णोद्धार करने, चित्तौड़गढ़ के बेगूं के कुंडाल क्षेत्र में 8 पंचायतों में लिफ्ट सिंचाई द्वारा चंबल का पानी उपलब्ध कराने के लिए डीपीआर तैयार करने और साडास में उप तहसील कार्यालय खोलने की घोषणा की है।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल