Download App from

Follow us on

दो बार प्यार, तीन बार शादी, पहले पति ने तोड़ा जबड़ा तो तीसरे ने किया रेप! बेहद दर्दनाक रही एक्ट्रेस की रियल स्टोरी

नई दिल्ली. बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जीनत अमान (Zeenat Aman) अपने समय की सबसे बोल्ड और बेबाक अदाकारा रही हैं. उन्होंने जहां अपनी मादक खूबसूरती और उम्दा एक्टिंग से लोगों का दिल जीता. वहीं वह अपनी निजी जीवन में कभी खुश नहीं रही. ना सिर्फ बेहतरीन फिल्मों बल्कि विवादित पर्सनल लाइफ के लिए भी उन्हें जाना जाता है.

आपको बता दें कि जीनत ने पहली शादी एक्टर संजय खान से की थी, लेकिन उनका उनसे जल्दी ही तलाक हो गया था. हालांकि इस शादी में जीनत ने बहुत खोया था. उन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ ही साथ अपना करियर भी खो दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जीनत -संजय की शादी 1978 में हुई थी. दोनों ने बेहद गुपचुप शादी रचाई थी. जबकि उन दिनों जीनत सफलता की चरम थीं. वहीं संजय खान पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे फिर भी जीनत उन्हें दिलो जान से मोहब्बत करती थीं.

संजय खान ने लगाया आरोप!
आलम ये था कि जहां जीनत ने अपनी खूबसूरती से पूरी इंडस्ट्री को अपना दीवाना बना रखा था. जबकि वह खुद संजय की दीवानी बनी बैठी थीं. लेकिन इस प्यार ने उन्हें तोड़ रख दिया क्योंकि संजय खान उन्हें अक्सर पिटा करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस लव स्टोरी में हद तो तब हो गई जब जीनत पर संजय ने डायरेक्टर संग अफेयर का आरोप लगाया था. जीनत को जब इस बात की खबर लगी तो वह उस टाइम लोनावला में शूट कर रही थीं . संजय का यह बयान सुन वह शूटिंग छोड़ मुबंई लौंट आईं. जब वह मुबंई पहुंचीं तो उन्हें पता चला कि संजय अपनी पहली वाइफ और दोस्तों के संग ताज होटल में पार्टी कर रहे हैं. जीनत गुस्से में वहां पहुंच गईं. जीनत को वहां ऐसे देख संजय खान सहित सभी लोग हैरान रह गए.

webstory

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की ‘नायरा’ ने उतार फेंका शराफत का चोला

खून से लथपथ जीनत का टूटा जबड़ा
संजय ने जीनत को होटल के कमरे में बुलाया जहां पहले से उनकी पहली वाइफ वहां मौजूद थी. इसी बीच दोनों के बीच काफी बहस होने लगी. संजय इस कदर नाराज हुए कि वह जीनत को बेरहमी से पिटने लगे. कमरे के बाहर चिल्लाने की आवाजें भी सुनाई दी लेकिन किसी ने उन्हें बचाने का कोई जोखिम नहीं उठाया. बाद में होटल के कर्मचारियों ने खून से लथपथ जीनत को हॉस्पिटल पहुंचाया. इलाज के दौरान पता चला कि जीनत की आंख पर भी काफी चोटें लगी हैं और उनका जबड़ा भी टूट गया है. हादसे के कई दिनों तक जीनत का अस्पताल में इलाज चला था.

 

जीनत की दूसरी और तीसरी शादी
संजय खान से रिश्ता तोड़ने के बाद जीनत ने फिर दूसरी शादी एक्टर और प्रोड्यूसर मजहर खान (Mazhar Khan) से की थी और उनसे उनके दो बेटे भी हैं. मजहर अब इस दुनिया में नहीं हैं. मजहर के निधन के बाद जीनत अमान ने तीसरी शादी अमन खन्ना उर्फ सरफराज जफर अहसन (Aman Khanna Aka Sarfraz Jaffar Ahsan) से की. यह शादी 2012 में हुई थी. पेशे से सरफराज रियल एस्टेट कारोबारी थे. यह शादी भी काफी चर्चे में रही क्योंकि उन दिनों जीनत 59 साल की थीं जबकि सरफराज 33 साल के. हालांकि यह शादी भी ज्यादा दिनों नहीं टिक पाई. जीनत ने इस शादी को तोड़ते हुए सरफराज पर रेप और धोखाधड़ी करने सहित कई आरोप लगाते थे. जीनत के एफआईआर के बाद मुंबई पुलिस ने सरफराज को गिरफ्तार भी किया था और वह कई दिनों तक जेल में रहे.

बता दें कि जीनत जब सफलता की चरम पर थीं तो उनका नाम एक्टर देव आनंद (Dev Anand) संग भी जोड़ा गया था. हालांकि, वे पहले से ही शादीशुदा और दो बच्चों के पिता थे इसलिए वह कभी खुलकर इस रिश्ते को स्वीकार नहीं कर पाए. इसके बाद जीनत का नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान ( Imran Khan) के साथ भी जोड़ा गया था.

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल