Download App from

Follow us on

डूंगला के चकतीया गांव से अफीम और डोडाचूरा जब्त, एक पुलिसकर्मी सहित तीन आरोपित गिरफ्तार

राजस्थान के जिले चित्तौड़गढ़ में नशे का कारोबार लगातार फल फूल रहा है। इसको लेकर समय-समय पर बड़ी कार्रवाईयां भी देखने को मिलती रहती है।

इसी कड़ी में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने राजस्थान के डूंगला से 30.47 किलो अफीम, 795.40 डोडाचूरा, चार किलाे साइकोट्रोपिक टैबलेट व 20.68 लाख रुपये नकद जब्त किए गए हैं। साथ ही एक पुलिसकर्मी सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

सीबीएन के अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम चाटकिया तहसील डूंगला जिला चित्तौड़गढ़ के निवासियों का एक सिंडीकेट नारकोटिक्‍स ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल था और उनके परिसर में अवैध ड्रग्स गुप्त रखा गया है।

सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीमों का गठन कर बुधवार को रवाना किया। जहां शुरूआती घंटों में संदिग्ध घरों और बाड़ा की तलाशी ली गई। सघन तलाशी में कुल 30.470 किलो अफीम के पारदर्शी पालीथिन पैकेट, स्टील कंटेनर, 795.40 किलो के 45 बैग में डोडा चूरा और चार किलो संदिग्ध साइकोट्रोपिक गोलियों का एक पारदर्शी पैकेट बरामद हुआ।साथ ही 20.68 लाख नकद, एक कार, तीन ट्रैक्टर, दो ट्राली और चार मोटरसाइकिल बरामद की गई। वहीं मौके से ग्राइंडिंग मशीन, प्लास्टिक पालिथीन पैकेट, सिलाई मशीन, सीलिंग मशीन, अफीम पैक करने वाले प्लास्टिक के डिब्बे, तराजू आदि भी बरामद किए गए । मामले में एनडीपीए एक्ट में प्रकरण दर्ज कर मौके से एक पुलिसकर्मी सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल