Download App from

Follow us on

तस्करों के साथ पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एक सस्पेंड:MP CBN टीम ने ड्रग्स समेत करोड़ों का माल किया जब्त, 2 दिन से चल रही कार्रवाई

CBN (केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो) टीम ने तस्कर के घर रेड मारकर ड्रग्स समेत लाखों रुपए और लग्जरी गाड़ी, ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है। मौके से दो तस्करों को पकड़ा गया है। खास बात है कि पूरे मामले में दो पुलिसकर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध मिली है। कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है वहीं दूसरा फरार है। उसे एसपी ने सस्पेंड कर दिया है।

ये कार्रवाई चित्तौड़गढ़ के डूंगला में एमपी नीमच की CBN टीम ने की है। इस दौरान टीम ने 15 फरवरी को चाकटिया गांव में एक तस्कर के घर में दबिश दी थी। दो दिन बाद शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी है। तस्करों ने घर में ड्रग्स रखने के लिए गुप्त जगह बना रखी थी। जिसे ढूंढ़ने में टीम को टाइम लग रहा है।

अफीम,डोडा चूरा समेत गाड़ियां जब्त
फिलहाल टीम ने पैकेट और स्टील कंटेनर में भरे हुए 30.470 किलो अफीम, 45 बोरो में भरा हुआ 795.40 किलो डोडाचूरा, पॉलिथीन के पैकेट में भरा हुआ चार किलो साइकॉट्रॉपिक टेबलेट, 20.68 लाख रुपए, एक क्रेटा एसयूवी कार, एक मारुति स्विफ्ट कार, एक मारुति ऑल्टो कार, 3 ट्रैक्टर (2 ट्रॉली) और 4 बाइक को जब्त किया गया।

इसके अलावा मौके से ग्राइंडिंग मशीन (पॉपी स्ट्रॉ की मात्रा को कम करने के लिए पोस्ता स्ट्रॉ को महीन पाउडर में पीसने के लिए उपयोग किया जाता है), प्लास्टिक पॉलिथीन पैकेट (पोस्ता स्ट्रॉ की पैकिंग के लिए), सिलाई मशीन (सिलाई और पैकिंग के लिए उपयोग किया जाता है, पॉपी स्ट्रॉ बैग), सीलिंग मशीन (सीलिंग के लिए) पोस्ता भूसे के छोटे पैकेट), अफीम पैक करने वाले प्लास्टिक के डिब्बे (डिब्बी) और तराजू आदि भी जब्त किए गए। जब्द किए हुए माल की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। CBN (केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो) ने तस्कर के घर रेड मारकर अफीम, साइकोट्रोपिक टैबलेट, लाखों रुपए, कार, ट्रैक्टर और बाइक को जब्त किया है। खास बात है कि, कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी भी पकड़ा गया है। इसके अलावा दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

मामले में शंभूपुरा थाने में पोस्टेड हेमाराम बिश्नोई फरार है।
मामले में शंभूपुरा थाने में पोस्टेड हेमाराम बिश्नोई फरार है।

मामले में एक पुलिकर्मी सस्पेंड
टीम ने मौके से दो तस्करों के साथ ही पुलिस लाइन में तैनात भेरूलाल अहीर को गिरफ्तार किया है। पुलिसकर्मी तस्करों का रिश्तेदार बताया जा रहा है। मामले में एब अन्य पुलिसकर्मी शंभूपुरा थाने में पोस्टेड हेमाराम बिश्नोई फरार है। हेमाराम का फोन भी बंद आया है। कुछ दिन पहले ही वह छुट्टी लेकर गया था। ऐसे में नारकोटिक्स ब्यूरो ने उसे फरार करार दिया है। चित्तौड़गढ़ एसपी राजन दुष्यंत ने भूमिका संदिग्ध होने पर उसे सस्पेंड करने का आदेश निकाला है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल