Download App from

Follow us on

हर हर महादेव से गूंजे डूंगला क्षेत्र के शिवालय, मंदिरों के बाहर लगी शिव भक्तों की लंबी कतार लाईव दर्शन किजिए डूंगला के पिपलेश्‍वर महोदव के

 

डूंगला । महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर शनिवार को शिवालय व मंदिर हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठे। शिव भक्त रुद्रभिषेक के बाद शिवलिंग पर जलाभिषेक कर रहे हैं। डूंगला के पीपलेश्‍वर महोदव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस तैनात है। भीड़ को देखते हुए शुक्रवार को ही सभी तैयारी पूरी कर लई गईं थीं। सुबह तड़के ही इस मंदिर में भक्तों की कतार लग गई।  अभी भी बड़ी संख्या में शिव भक्त पहुंच रहे हैं। महाशिव रात्रि के पर्व को लेकर शिव भक्तों में खासा उत्साह है। सुबह से ही डूंगला के शिवालयों में शिव भक्त बम-बम भोले के जयकारे लगा रहे है। साथ ही शिवलिंग पर विशेष श्रृंगार, जलाभिषेक, दुधाभिषेक और विधिवत बीलपत्र दतुरे को अर्पित किया जा रहा है।

अधिकांश शिवालयों में शाम को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होंगा। जिसको लेकर शिवालयों में पूरी तैयारियां हो चुकी है। कही तरह की आकर्षक झांकियां भी बनाई गई है, जो । जहां महाआरती के बाद भक्तों को भंग प्रसादी  एवं खीर वितरित की जाएंगी।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल