Download App from

Follow us on

घर के लिए की थी बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या:जेल के अंदर से बनी प्लानिंग, जमीनों को लेकर चल रहा था विवाद

उदयपुर में बजरंग दल के विभाग संयोजक राजेन्द्र उर्फ राजू परमार हत्याकांड मामले में शनिवार देर रात मुख्य आरोपी पकड़ा गया है। रविवार को पुलिस इस मामले में आरोपी का खुलासा किया। SP विकास शर्मा ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रीतम उर्फ बंटी को केवड़े की नाल से पकड़ा गया है। आरोपी से 1 पिस्टल और 7 राउंड कारतूस भी बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में कर रही है।

SP विकास शर्मा ने बताया कि राजू परमार हत्याकांड में शामिल बंटी केवड़े की नाल में पुलिस को देख भाग रहा था। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। इस दौरान पहाड़ से गिरने से प्रीतम के पांव में चोट भी लगी। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि प्रीतम सिंह के पास खुद का मकान नहीं था। वो मकान खरीदने की फिराक में था। तभी उदयपुर सेंट्रल जेल में बंद उसके दोस्त और हार्डकोर अपराधी दिलीपनाथ ने उसे मकान बनाकर देने की बात कही।

गौरतलब है कि 7 फरवरी 2023 को दो बदमाशों ने बजरंग दल के राजेन्द्र उर्फ राजू परमार की शॉप के बाहर बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। 38 साल का राजू बजरंग दल में जिला संयोजक रह चुका। वह प्रॉपर्टी व्यवसायी था। इसके कारण कई लोगों से विवाद चल रहा था। घटना के वक्त सीसीटीवी फुटेज में आते और गोली मारने के बाद भागते दो संदिग्धों में एक संदिग्ध कैप लगाकर भागता दिखाई दे रहा था। इस आधार पर भी पुलिस छानबीन कर रही थी।

जेल में बंद दिलीपनाथ ने प्रीतम को कहा- मेरा काम कर देगा तो मैं तेरा घर बनवा दूंगा। दरअसल, दिलीपनाथ और मृतक राजू का जमीनों के चलते विवाद चल रहा था। दिलीपनाथ जहां भी विवादित जमीन का निपटारा या सेटलमेंट करवाता था। राजू परमार बीच में आ जाता था।

दिलीपनाथ बार-बार इंटरफेयर से परेशान था। दिलीपनाथ ने राजू परमार को यह भी कहा था- नाई, बुझड़ा और सीसारमा गांव के आसपास में अगर कोई भी काम करेगा तो 50 % मेरा रहेगा। इसी को लेकर वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। राजू दिलीपनाथ की बात नहीं मान रहा था। इस पर करीब डेढ़ महीने पहले दिलीपनाथ ने प्रीतम के साथ मिलकर राजू परमार की हत्या की साजिश रची। प्रीतम ने ही रैकी की।

दिलीपनाथ ने विजय नामक एक शूटर को प्रीतम के पास भेजा था। प्रीतम ने विजय के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या की। पिछले दिनों पुलिस ने विजय मीणा को पकड़ा था।

सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी ली थी, फिर पोस्ट हटा ली
सोशल मीडिया पर राजू की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गोवर्धनविलास थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रीतम सिंह उर्फ बंटी ने लिखा था कि राजू उसके मामा की करोड़ों की जमीन हथियाना चाहता था, इसके चलते गोली मार दी। हालांकि बंटी ने इस पोस्ट को कुछ देर बाद ही डिलीट कर दिया था। तब से पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच में गहनता से जुटी थी।

इस मामले में पुलिस ने 5 दिन पहले ही विजय मीणा नाम के एक शूटर को भी पकड़ा था। उसने बंटी के साथ मिलकर राजू को गोली मारकर हत्या करना स्वीकार किया था

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल