Download App from

Follow us on

Udaipur News: VMOU में महिलाओं के लिए सभी पाठ्यक्रम मुफ्त, 28 फरवरी तक करें आवेदन

Udaipur News: VMOU में महिलाओं के लिए सभी पाठ्यक्रम मुफ्त, 28 फरवरी तक करें आवेदन

उदयपुर. वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय में प्रवेश सत्र जनवरी 2023 के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है, जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है. विश्वविद्यालय में राजस्थान की महिला छात्राओं के लिए बालिका दूरस्थ शिक्षा योजना के अंतर्गत शुल्क पुनर्भरण की सुविधा राज्य सरकार द्वारा दी गई है. इस योजना से संबंधित दिशा-निर्देश विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन स्कॉलरशिप विकल्प पर उपलब्ध है.

स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए छात्राओं के पास जन आधार कार्ड होना अनिवार्य है. विद्यार्थी अपनी एसएसओ आईडी से लॉग-इन कर सिटीजन एप जी-2 सी के स्कॉलरशिप आइकन पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं. अन्य विद्यार्थी विभिन्न पाठ्यक्रम हेतु विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पाठ्यक्रम से संबंधी समस्त जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है.

घर बैठे ले सकते हैं डिग्री
डॉ. रश्मि बोहरा ने बताया कि वर्तमान मे वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय राज्य का एक मात्र ऐसा विश्वविद्यालय है, जो अपनी लचीली सेवाओं के कारण राज्य मे अपना अलग स्थान बनाए हुए है. यहां विद्यार्थियों को साल में 2 बार प्रवेश और 2 बार परीक्षा देने का अवसर मिलता है. वे अपनी नौकरी या अन्य प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं की तैयारी के साथ विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं. विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को घर बैठे ही ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश लेने, पाठ्य सामग्री, परीक्षा परिणाम एवं डिग्री आदि सुविधा देने वाला प्रदेश का एक मात्र विश्वविद्यालय है.

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल