Download App from

Follow us on

कुएं में तैरता मिला संत का शव, सुसाइड नोट में लिखा- मुझे शांति मिल गई, धरती में समाधि ले रहा हूं

राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) जिले में शनिवार को एक सनसनीखेज घटना में एक संत ने आत्महत्या (Suicide) कर ली. संत का शव कुएं में तैरता मिला. कुएं के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है. उसमें लिखा हुआ था की मुझे शांति मिल गई है. अब मैं धरती में समाधि ले रहा हूं. सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने आत्महत्या का मामला मानते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए खेरोदा अस्पताल में भिजवाया. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. घटना के बाद इलाके में मातम पसर गया.

पुलिस के अनुसार संत के सुसाइड के यह घटना उदयपुर जिले के खेरोदा थाना इलाके के फुसरिया गांव की है. फुसरिया गांव के पास स्थित एक कुएं में लाश तैरती हुई देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. इस पर खेरोदा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से शव को कुएं से बाहर निकलवाया. बाद में मृतक की शिनाख्त शिवनाथ मुनि महाराज के रूप में हुई.

परिजनों और साधुओं ने दो शिष्यों पर जताया शक
संत की मौत की सूचना पर कई साधु संत एकत्र हो गए. वे हत्या की आशंका को लेकर निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग करते हुए थाने में एकत्रित हो गए. हंगामे को देखते हुए थाना अधिकारी पवन सिंह ने निष्पक्ष जांच एवं कार्रवाई करने का आश्वासन देकर उनको समझाया. इस दौरान संत के परिजनों के साथ साधु-संतों ने घटना को लेकर दो शिष्यों पर शंका जाहिर की. इस बीच पता चला कि कुएं के पास एक सुसाइड नोट भी पड़ा हुआ मिला है.

कई साधुओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले सामने आ चुके हैं
सुसाइड नोट में लिखा हुआ था की मुझे शांति मिल गई है. अब मैं धरती में समाधि ले रहा हूं. उसके बाद सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला माना. बाद में शव को पीएम के लिए खेरोदा के स्थानीय अस्पताल भिजवाया गया. वहां शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया. उल्लखेनीय है कि राजस्थान में बीते दिनों में कई साधुओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले सामने आए हैं. पिछले दिनों जालोर में ऐसे ही एक मामले में काफी बवाल मचा था.

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल