Download App from

Follow us on

पैंथर ने किया भैंस के बछड़े का शिकार

भदेसर (शेलेन्द्र जैन)। भदेसर उपखंड मुख्यालय स्थित नवनिर्मित तहसील भवन के समीप रहने वाले धनराज माली पुत्र मनीराम माली के घर के अंदर बाड़े में बंधे हुए पशुओं के झुंड में से पैंथर ने एक भैंस के बछड़े का शिकार कर लिया एवं उसके पीछे के हिस्से को पूरी तरह चट कर गया।

गृह स्वामी को घटना की जानकारी प्रातः दूध निकालने बाड़े में पहुंचा तब लगी की भैंस का बच्चे के अंदर हलचल नहीं दिखी। पास जाकर देखा तो बछड़ा पड़ा हुआ था तथा उसका पीछे का हिस्सा किसी जंगली जानवर के द्वारा खाया हुआ था वहीं पास में बंधी गाय के बछड़े को भी जंगली जानवर के द्वारा नुकसान पहुंचाया गया। उसके मुंह एवं पीठ पर भी पंजे के निशान देखे गए।

गृहस्वामी धनराज माली के द्वारा घटना की जानकारी वन विभाग के अधिकारी एवं पशु विभाग के अधिकारियों को दी गई। भदेसर कस्बे के आसपास बीते 4 दिनों में यह दूसरी घटना है वहीं दूसरी ओर वन विभाग के अधिकारी शैतान सिंह ने कहा कि भदेसर क्षेत्र के जंगलों में पैंथर का कुनबा मौजूद है एवं वन क्षेत्रों के आसपास ग्रामीण जन रहने लग गए हैं जिसके कारण इन जंगली जानवरों का क्षेत्र काफी सीमित हो गया है एवं भूख के कारण यह बस्ती में निकल आते हैं।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल