Download App from

Follow us on

ई-फाइल का कार्य आसान एवं पारदर्शी – जिला कलक्टर

राजकाज एप्लीकेशन के ‘ई-फ़ाइल मॉड्यूल’ के क्रियान्वयन हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

चित्तौड़गढ़। राजकाज एप्लीकेशन के ‘ई-फ़ाइल मॉड्यूल’ को समस्त कार्यालयों में क्रियान्वयन हेतु के क्रम में बुधवार को जिला परिषद की ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में ई-फाईल प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

इसमें जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहां की ई-फाईल का कार्य आसान एवं पारदर्शी है जिला कलक्टर कार्यालय में इसको प्रयोग में लाने के बाद कार्यालय का कार्य आसान हुआ है। अतः समस्त विभागों को अपने अपने विभाग में ई-फाइल पर कार्य प्रारम्भ करे 10 दिवस में प्रत्येक विभाग 10-10 फ़ाइलों को अपलोड करें।

अति. जिला कलक्टर भू अ. शैलेश सुराणा ने बताया कि मेने स्वयं के विभाग में लगभग 200 फाईलो को कम्प्यूटराइज्ड कर दिया है एवं मात्र एक क्लिक पर पुरानी फाइलों के दस्तावेज प्राप्त हो जाते है इससे फाईलो का अम्बार लगना बंद हो गया है। अतः समस्त विभाग इसे निसंकोच प्रारम्भ करें प्रारम्भ में नई फाईलों को दर्ज कराएं एवं धीरे-धीरे समस्त फाईलो को डिजिटली दर्ज करावें।

अति. कलक्टर श्री अभिषेक गोयल ने प्रक्रिया के अन्तर्गत आने वाली व्यावहारिक परेशानियों के बारे में बताया।

सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के संयुक्त निदेशक राजेंद्र सिंघल ने विस्तार से ई-फाईल की डिजिटल प्रक्रिया के बारे में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया । विभाग के उपनिदेशक श्री प्रवीण जैन ने पीयुसी, ड्राफ्ट, एवं अन्य मैनुअल प्रक्रिया को डिजिटल कैसे करना है उसकी समस्त सूचना राजकाज पोर्टल के नॉलेज मिनु में उपलब्ध है उसको रेफरेंस के रूप में लिया जा सकता है।

प्रशिक्षण में समस्त उपखण्ड अधिकारी, जिला स्तरीय अधिकारी अपने अपने कार्यालय सहायक के साथ उपलब्ध रहे एवं समस्त विभागो के अधिकारियों ने अपनी जिज्ञासा का समाधान किया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल