Download App from

Follow us on

चित्तौड़गढ़ में गोरा बादल स्टेडियम के निर्माण एवं विकास कार्यों का हुआ शिलान्यास

चित्तोड़गढ़। शहर की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए चित्तौड़गढ़ जिले के गोरा बादल स्टेडियम का कायाकल्प होने जा रहा है। शुक्रवार को राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में गोरा बादल स्टेडियम के निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया।


राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि खेल सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए एवं खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि शहर के मध्य स्थित गोरा बादल स्टेडियम काफी पुराना खेल स्टेडियम है, जहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में खिलाड़ी खेलने आते हैं। ऐसे कई खिलाड़ी है जो राज्य स्तर, राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं। गोरा बादल स्टेडियम के विकास की काफी दरकार है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद द्वारा शहर के गोरा बादल स्टेडियम में निर्माण एवं विकास कार्य की निविदा आमंत्रित कर 4 करोड़  58  लाख 75 हजार रुपए का कार्यादेश जारी कर दिया गया है।
चित्तौड़गढ़ जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा कि पूरे जिले में 50-50 लाख के 100 स्टेडियम बनाए जाएंगे। जिससे जिले में खेल का स्तर बढ़ेगा। जिसमें कुल 50 करोड़ रुपए खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि शहर की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने एवं खेल सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए इस खेल स्टेडियम की कायापलट की जाएगी। इस दौरान सभापति संदीप शर्मा, उपसभापति कैलाश पवार, सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल