Download App from

Follow us on

राजस्थान में बारिश-ओले से गिरे, सर्दी बढ़ी:जोधपुर में धुलभरी आंधी चली; जयपुर, अजमेर और बीकानेर सहित कई जगहों पर बरसात

बारिश के साथ बिजली कड़कने का अलर्ट
जयपुर मौसम केन्द्र ने आज जयपुर, दौसा, अलवर, करौली, सवाईमाधोपुर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बीकानेर जिलों और उनके आसपास के क्षेत्रों मे आकाशीय बिजली चमकने के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है।

जयपुर में भी बारिश से गिरा तापमान
जयपुर शहर आज सुबह रुक-रुककर हल्की बारिश हुई। इससे पहले देर रात शहर में ठंडी हवा चली और बिजली भी चमकी। जिले के चाकसू, माधोराजपुरा, किशनगढ़-रेनवाल में 1-1MM जबकि फागी में 2.5MM बारिश दर्ज हुई।

बारिश के बाद जयपुर शहर में सुबह से बादल छाए हुए है, जिसके कारण आज सुबह धूप नहीं निकली। मौसम विभाग ने जयपुर में आज भी बारिश होने का अनुमान जताया है साथ ही दिन के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने का अनुमान जताया है।

चार दिन पहले केन्द्रीय मौसम विभाग ने राजस्थान समेत मध्य भारत में तेज गर्मी पड़ने और बारिश कम होने का अनुमान जताया था। जो मार्च के पहले ही सप्ताह में फेल साबित होता दिख रहा है।

राजस्थान के उत्तर-पूर्वी जिलों में बीती रात से आज सुबह तक कई जगहों पर बारिश होने से होली से पहले मौसम में ठंडक घुल गई।

जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कई जिलों में आज सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। आज शाम तक इन संभाग के जिलों में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम केन्द्र जयपुर और जल संसाधन विभाग से जारी रिपोर्ट देखें तो बीती रात से आज सुबह तक जयपुर, बीकानेर, सीकर, चूरू, अजमेर, नागौर, टोंक और बूंदी में कई जगहों पर हल्की स्पीड की हवाओं के साथ 1 से लेकर 5MM तक बारिश हुई।

जयपुर के ग्रामीण एरिया में एक से लेकर 2MM तक बारिश दर्ज हुई। इधर अजमेर शहर में देर रात हल्की झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।

अजमेर शहर में 5MM, श्रीनगर में 5, नागौर के लाडनूं में 1, मकराना में 1, बीकानेर के नोखा में 2, बज्जू में 3, डूंगरगढ़ में 2MM, बूंदी के नैनवां में 2 और टोंक के पीपलू में 0.5MM बरसात हुई। वहीं, उदयपुर, कोटा में भी हल्की बूंदाबांदी हुई।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल