Download App from

Follow us on

ईनाणी परिवार के नौ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज:होटल पद्मिनी को लेकर हुआ विवाद, फर्जी तरीके से छीनने का आरोप

चित्तौड़गढ़ के बड़े उद्योग घराने ईनाणी परिवार का आपसी विवाद किसी से छुपा नहीं है। 2015 में हुए बंटवारे के बाद से ही परिवार के सदस्यों के बीच प्रॉपर्टी को लेकर आपसी खींचतान चली आ रही है। ऐसे में हाल ही ईनाणी परिवार के ही हरीश ईनाणी ने थाना कोतवाली में एक मामला दर्ज करवाया है। इसमें उन्होंने अपने परिवार के नौ सदस्यों पर फर्जी तरीके से प्रॉपर्टी छीन लेने का आरोप लगाया है। बता दें कि यह विवाद होटल पद्मनी की प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा है।

2015 के बंटवारे में होटल पद्मनी को दिया था गोवर्धन लाल के बच्चों के हिस्से में

चित्रकूट बाईपास रोड निवासी हरीश गोवर्धन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बताया कि 2015 में परिवार के बीच समझौता हुआ था। उस दौरान गोवर्धन लाल ईनाणी के चार बेटे योगेश ईनाणी, हरीश ईनाणी, सतीश ईनाणी और गोविंद गोपाल ईनाणी के हिस्से में होटल पद्मनी आना तय हुआ। इसकी कागजी कार्रवाई भी की गई। जो समझौता हुआ वह भी कागजों में तीन बार अंकित किया गया। पहली बार 2018 में, दूसरी बार 2019 में और तीसरी बार 2021 में उन सभी चीजों को मेंशन किया गया। प्रोसेस भी चलता रहा। तीन अगस्त 2021 को जब हरीश ईनाणी के पिता गोवर्धन लाल की मौत हुई उसके बाद अन्य सदस्यों राजेश कुमार पुत्र नंदलाल ईनाणी, महेश पुत्र ख्याली लाल ईनाणी, सुरेश पुत्र ख्याली लाल ईनाणी, ऋषि राज पुत्र सुरेश ईनाणी, अनुज पुत्र महेश कुमार ईनाणी, अनिल पुत्र रमेश चंद्र ईनाणी, रमेश पुत्र ख्याली लाल ईनाणी, माधव पुत्र दिनेश कुमार ईनाणी और विमला पत्नी महेश कुमार ईनाणी के मन में प्रॉपर्टी को लेकर कपट आ गया।

मीटिंग कर निकाल दिया बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से

हरीश ईनाणी ने आरोप लगाया कि संपत्ति गोवर्धन लाल ईनाणी के बच्चों को ना मिले, इसके लिए फर्जी डाक्यूमेंट्स रेडी किए गए। इसके बाद ईनाणी ग्रुप के सभी शेयर होल्डर की उपस्थिति में एक मीटिंग ईनाणी रेजीडेंसी में आयोजित की गई, जिसमें हरीश ईनाणी के परिवार को नहीं बुलाया गया। वहां पर फर्जी रेगुलेशन तैयार किया। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने गोवर्धन लाल ईनाणी के परिवार के सदस्यों को निदेशक मंडल से निकाल दिया और उसके बदले में अपने परिवार के सदस्यों को एंट्री कर कंपनी में कब्जा दिलाया। फिर फर्जी साइन कर फर्जी मीटिंग कर उससे पंजिका में एंट्री कर रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया।

साल 2021 में भी दिया था परिवाद

10 अक्टूबर 2021 में भी इसको लेकर एक परिवाद पेश किया गया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है। फिर 2023 के 3 जनवरी को भी एसपी को परिवाद दिया गया, लेकिन राजनीतिक प्रभाव होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर हरीश ईनाणी ने कोर्ट में इस्तगासा पेश किया, जिसके बाद कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया। हरीश ईनाणी ने आरोप लगाया है कि होटल पद्मनी की करोड़ों की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए कूटनीतिक षड्यंत्र रचा गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल