Download App from

Follow us on

कानून डंडे और दबाव से अपराध को दबाया जा सकता है समूल नष्ट नहीं किया जा सकता-कमल मुनि

नीमच। कानून डंडे और दबाव से अपराध को दबाया जा सकता है समूल नष्ट नहीं किया जा सकता तथा मौका पाकर वापस विस्फोटक रूप ले सकता है उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने जिला जेल में श्री गोपाल गुरु कमल गौशाला उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही।


उन्होंने कहा कि दिल में रही भावना का परिवर्तन ही सुधार का सच्चा मार्ग है। उन्होंने कहा कि ज्ञानऔर सत्संग के माध्यम से पापों का प्रक्षालन हो सकता है प्रेम करुणा और सद्भाव विचार परिवर्तन का साधन है।मुनि कमलेश के बताया कि काऊ थेरेपी विश्व में लोकप्रिय हो रही है अपराधी जब गाय का दूध निकालते हैं क्रूरता समाप्त होकर करुणा का संचार होता है बछड़े को शहलाते हैं नफरत दूर होती प्रेम छलकता है। राष्ट्रसंत ने कहा कि 70 जेलों में गौशाला शुरू करने पर 40% के विचारों में परिवर्तन आया है यह सरकार की रिपोर्ट है गोशाला नहीं ब्रेन फिल्टर प्लांट है।


सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि मुनि कमलेश की अहिंसक क्रांति विश्व में लोकप्रिय बनेगी व सरकार को नई दिशा मिलेगी। विधायक दिलीप परिहार ने कहा कि गौमाता के पुण्य प्रतापसे बीमारी और बुराई दोनों से मुक्ति मिलेगी। एडीएम नेहा मीणा ने कहा कि लघु उद्योग के रूप में गौशाला को विकसित करके नया कार्य मुनि कमलेश ने प्रारंभ किए हैं। एडिशनल एसपी सुनंदा सिंह गणेश ने कहा कि जैन तीर्थ के रूप में परिवर्तित हो जाएगी।


जेल अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा कि मुनि कमलेश का आगमन हमारे लिए वरदान सिद्ध होगा। अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नईदिल्ली की ओर से समिति बनाकर गौशाला प्रारंभ की जा रही है मैं अभिनंदन करता हूं। सांसद विधायक ने पाच लाख रूपये की घोषणा की। सरपंच मोनू सैनी ने सीसी रोड बनाने का संकल्प लिया। सत्यनारायण पाटीदार ने जन सहयोग से चार लाख मुनि कमलेश की प्रेरणा से एकत्रित किए गए। संतोष चोपड़ा अनिल नागौरी सहित चार जनों दो लाख की राशि प्रदान की। दिवाकर मंच के गौ रक्षक सोहन लाल छाजेड़, महेश वीरवाल, संगीता नाहर, रानी, राणा जैन, माया वीरवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। गौशाला को रिसर्च सेंटर के बनाने के रूप में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल