Download App from

Follow us on

शहीद जवानों की विधवाओं से दुर्व्यवहार के मामले में रक्षा मंत्री ने राजस्थान के सीएम से क्या कहा यहां पढें…

नई दिल्ली/जयपुर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों की विधवाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व राजस्थान के मुख्यमंत्री के बीच मंगलवार को यह बातचीत हुई। इस बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उचित और त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

दरअसल पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की विधवाओं के साथ राजस्थान में दुर्व्यवहार की घटना संबंधी रिपोर्ट आई थी। जानकारी के मुताबिक यहां राजस्थान में पुलवामा में शहीद हुए 3 जवानों की विधवाओं के साथ राज्य पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किया गया। अब इसी घटना को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम गहलोत से बात की है।

जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री से बातचीत के दौरान राजस्थान के सीएम गहलोत ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। हाल ही में पुलिस ने कथित तौर पर उस समय इन विधवाओं से धक्का-मुक्की की, जब वे अपनी मांगों को लेकर आवाज उठा रही थीं। शहीद जवानों की पत्नियां राजस्थान में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही थीं। यह महिलाएं सीएम अशोक गहलोत से मिलना चाहती थीं लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनको घसीटा और बदतमीजी की। इन महिलाओं का आरोप है कि सरकार अपने वादे और उनकी मांगें पूरी नहीं कर रही है।

शहीदों की पत्नियों की मांग है कि स्कूल, गलियों और सड़कों के नाम पुलवामा हमले में शहीद हुए उनके परिजन सैनिकों के नाम पर रखे जाएं। इन महिलाओं का कहना है कि सरकार यह मांगें नहीं मान रही है। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के स्थित पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के दौरान सीआरपीएफ के 40 सैनिक शहीद हुए थे।
–आईएएनएस

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल