Download App from

Follow us on

कट्टों में डोडे भरकर ले जा रहे थे चोर:झोपड़ी में बैठा था खेत मालिक, डोडे छोड़ भागे तस्कर

जिले में लगातार खेतों से अफीम के डोडे चोरी होने की शिकायतें आ रही हैं। देखा जा रहा है कि सीपीएस पद्धति के डोडे सबसे ज्यादा चोरी किए जा रहे हैं। ऐसा ही मामला एक सदर निंबाहेड़ा का सामने आया है। देर रात को टाई गांव में दो बदमाश खेत में घुसे और 590 डोडे तोड़कर ले जाने लगे। इसी दौरान खेत पर बनी झोपड़ी में बैठे खेत मालिक ने जब बदमाशों का पीछा किया तो चोर डोडे मौके पर छोड़कर भाग निकले।

टाई निवासी अनिल पुत्र शांतिलाल पाटीदार ने बताया कि उनकी मां कला बाई के नाम पर नारकोटिक्स विभाग की ओर से 10 आरी सीपीएस पद्धति का पट्टा जारी किया गया। जिसमें अफीम की फसल बोई गई। खड़ी फसल में अभी डोडे भी आ गए थे जिसकी देखरेख खुद अनिल ही करते हैं। अनिल मंगलवार शाम को अपने घर से खाना खाकर खेत पहुंचा और फसलों की निगरानी करने लगा। रात को खेत पर बनी झोपड़ी में अनिल बैठा हुआ था कि इसी तरह कुछ टूटने की आवाज आई। झोपड़ी से बाहर निकलकर खेत में टॉर्च लगाकर देखा तो दो व्यक्ति प्लास्टिक का कट्टा ले कर भाग रहे थे।

खेत मालिक को पीछे आते देख इसबगोल के खेत में कट्टों को छोड़ भाग निकले तस्कर

दोनों संदिग्ध व्यक्तियों को देखकर अनिल पाटीदार पीछा करने लगा। अनिल को अपने पीछे आते देख दोनों बदमाशों ने कट्टों को पास के ही इसबगोल के खेत में डाल कर भाग निकले। अंधेरा होने की वजह से अनिल पाटीदार दोनों बदमाशों को पहचान नहीं पाई, लेकिन पास में जाकर देखा तो दोनों प्लास्टिक के कट्टों में डोडे भरे हुए थे। जिन्हें खेत मालिक वापस उठा कर लाया। इसके बाद पुलिस को भी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कट्टों में रखे डोडो की गिनती की तो उसमें लगभग 590 डोडे रखे हुए थे। कट्टों में बिना चीरा लगाए हुए गीले डोडे थे, जिसे तस्कर चोरी कर कर ले जाने वाले थे। बता दें कि जिले में इस साल यह पांचवा मामला है। जहां किसानों के खेतों से डोडी चोरी करके ले जाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल