Download App from

Follow us on

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम जारी

डूंगला नेहरू युवा केंद्र चित्तौड़गढ़ के तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन भारत विकास राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत डूंगला में किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर मीना उपाध्याय, अतिथि कोर्ट सेक्रेटरी से मोती लाल मीणा, थे। कार्यक्रम में मीना उपाध्याय ने उद्बोधन दिया कि महिला सशक्तिकरण के बारे में यत्र नार्यस्तु पूज्यंते तत्र देवता रमंते जाने जहां नारियों की पूजा होती है वही देवता का निवास होता है ।कोई परिवार समाज या देश तभी सशक्त बन सकता है जब उसमें रहने वाली महिला हर स्तर पर सशक्त होगी ।

महिला दिवस के अवसर पर मोती लाल जी मीणा, ने महिलाओं को सशक्तिकरण एवं महिलाओं के अधिकारों के बारे में जागरूक किया। महिलाओं को हो रहे उत्पीड़न एवं समाज सुधार कानून सेवा के बारे में बताया गया।
बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ से स्नेहलता रैगर ने बताया की महिला शक्ति को शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा दिया जाए ताकि गांव मैं बालिकाओं को पढ़ाया जाए और उन्हें वह अपने भारत का उज्जवल भविष्य बन सके। वार्ड पंच भगवंती तेली ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण के बारे में बताया महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर एवं पोक्सो एक्ट के बारे में बताया ।उपस्थित सरपंच सोहनी बाई,L.S. मीना उपाध्याय, आंगनवाड़ी सहायिका मदर टैरेसा महिला मंडल सदस्य उपस्थित थी बंटी सोनी, ममता लोहार, रतन देवी, रीना वैष्णव, एवं इशिता गोंड ने नारी के सम्मान हेतु पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की महिलाओं द्वारा नारी शक्ति महान पर एक गीत प्रस्तुत की और राष्ट्रीय स्वयं सेविका श्वेता सामर ने बताया कि नेहरू युवा केंद्र मे अलग-अलग गांव में नेहरू युवा केंद्र के समूह बने हुए हैं हर गांव में विविध प्रकार की गतिविधियां होती रहती है एवं यहां युवाओं को एक अच्छा स्टेज मिलता है और वाह अपनी छवि हुनर को आगे बढ़ा सकते हैं यहां डिस्टिक,स्टेट,नेशनल तक प्लेटफार्म मिलते हैं एवम कार्यक्रम का आभार श्वेता सामर ने शपथ लेकर व्यक्त किया।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल